एसपी ने मासिक अपराध समीक्षा बैठक में लंबित गंभीर अपराधिक प्रकरणों की डायरियों को किया तलब

पुलिस अधीक्षक निवेदिता गुप्ता ने आयोजित की अपराध समीक्षा बैठक, जिला बदर एवं एनएसए की कार्रवाई का प्रस्ताव भेजने के लिए किया निर्देशित

सिंगरौली : पुलिस अधीक्षक निवेदिता गुप्ता ने एसपी कार्यालय के रूस्तमजी कॉफ्रेंसिंग सभागार में मासिक अपराध समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में एएसपी सीएसपी एसडीओपी मोरवा केके पाण्डेय, एसडीओपी चितरंगी आशीष जैन, एसडीओपी देवसर राहुल कुमार सैयाम तथा समस्त थाना एवं चौकी प्रभारीगण मौजूद हुए।एसपी निवेदिता गुप्ता ने अपराध समीक्षा के दौरान सर्वप्रथम गंभीर एवं चिन्हित, सनसनीखेज अपराधिक शीर्षवार लंबित प्रकरणों के कारणों की समीक्षा करते हुये लंबित प्रकरणों में सतत् अनुसंधान कराकर शीघ्र चालानी कार्यवाही करने एवं संबंधित थाना प्रभारी तथा नपुअ, एसडीओपी व्यक्तिगत रूप से गंभीर व चिन्हित मामलों की समीक्षा करने के निर्देशित किया।

पूर्व वर्षों के लंबित गंभीर अपराधिक प्रकरणों की डायरियां कार्यालय तलब की गई। गंभीर एवं आदतन अपराधियों की जमानत निरस्तीकरण के लिए न्यायालय में आवेदन पत्र पेश किये जाए एवं बारम्बार अपराध घटित करने वाले अपराधियों के विरूद्ध गुण्डा, निगरानी फाईल खोली जाए। साथ ही ऐसे अपराधियों के विरूद्ध जिला बदर एवं एनएसए की कार्यवाही प्रस्तावित की जाए। जेल से रिहा हुए एवं नोटिस पर छोड़े गये आरोपियों की गतिविधियों पर सतत् निगाह रखें। अज्ञात डेड बॉडी के मामलों में पुलिस मुख्यालय ने विकसित किये गये सॉफ्टवेयर, ऐप के माध्यम से शिनाख्तगी के सार्थक प्रयास किये जाएं।
थाना प्रभारी स्वयं घटना स्थल का निरीक्षण करें
संपत्ति संबंधी अपराधों में थाना प्रभारी स्वयं घटना स्थल का निरीक्षण करें एवं पुराने नकबजनों व संदेहियों से बारीकी से पूछतांछ करें। नाबालिक बालक-बालिका गुम होने की सूचना प्राप्त होने के तत्काल बाद 24 घण्टे के अंदर दस्तायाबी के सतत् प्रयास किये जायें। गंभीर अपराधों के प्रगति प्रतिवेदन समय पर भेजे जाए। पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार बीट चार्ट अपडेट करा लेंं एवं बीट चार्ट एसपी कार्यालय भेजवाया जाए। समंस/वारंट के तामीली की समीक्षा की गई। जिसमें कर्मचारियों के समंस/वारंट किसी भी स्थिति में अदम तामील नहीं होने चाहिए। इसके लिए सख्त हिदायत दी गई। समंस/वारंट अदम तामील होने पर संबंधित थाना प्रभारी के साथ तामीलकर्ता अधिकारी के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी।

Next Post

संविदाकार की जमानत याचिका डीजे कोर्ट से खारिज

Fri Aug 30 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email न्यायालय ने इसे माना गंभीर अपराध, एनसीएल के दो डायरेक्टर्स पर सीबीआई की नजर सिंगरौली : एनसीएल में स्पेयर पार्ट्स सप्लाई के आरोप में गिरफ्तार बहुचर्चित तथा एनसीएल अधिकारियों के कारखास चहेता संविदाकार रविशंकर सिंह की जमानत […]

You May Like