बोरपानी गांव में उल्टी-दस्त से दो की मौत, 34 गंभीर

पांढुर्णा। मोहगांव- पांढुर्णा मार्ग पर स्थित गांव बोरपानी में उल्टी दस्त के प्रकोप से दो लोगों की मौत हो गई है और करीब 34 लोग गंभीर रूप से बीमार हैं। बीमार लोगों को पांढुर्णा के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बीती रात 11.00 बजे से 2.00 के बीच की घटना बताई जा रही है और खबर है कि बोरिंग से दूषित पानी की सप्लाई हुई, जिसके चलते यह हालात बने। पांढुर्णा जिले के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुँच चुके हैं।

पीएचई विभाग और स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची है। यहां शिविर लगाकर ग्रामीणों का चेकअप किया जा रहा है।मंगलवार देर रात करीब 20 लोगों की तबीयत बिगड़ गई थी। उल्टी-दस्त होने लगे। रात 2 बजे से सुबह 7 बजे तक सिविल अस्पताल में मरीजों को लाने का सिलसिला जारी रहा। इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गई।बुधवार सुबह करीब 11:30 बजे के बाद 16 और लोगों को तबीयत बिगडऩे पर एम्बुलेंस से अस्पताल में भर्ती कराया गया। बीएमओ डॉ. दीपेंद्र सलामे ने बताया, उल्टी-दस्त के कारण देवाची उईके (45) और झनका बाई धुर्वे की मौत हुई है। दोपहर 12 बजे तक कुल 34 मरीज भर्ती हुए हैं।

ट्यूबवेल से गंदा पानी आ रहाग्रामीण छोटेलाल धुर्वे ने बताया, गांव के लोग नदी के पास ट्यूबवेल से पानी पीते हैं। कुछ दिन से ट्यूबवेल से गंदा पानी आ रहा है। हो सकता है इसी पानी को पीने के कारण सभी की तबीयत बिगड़ी।

पीएचई विभाग के एसडीओ सुभाग गाडगे ने बताया, पानी का सेंपल लेकर ट्यूबवेल को बंद कर दिया है। ग्राम पंचायत को गांव में साफ-सफाई और ब्लीचिंग पाउडर के छिडक़ाव करने के निर्देश दिए हैं।

Next Post

बागसेवनिया में पुरानी रंजिश पर युवक की हत्या 

Wed Aug 28 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मारपीट के दौरान घायल के सिर में लगी थी गिट्टी आरोपियों के खिलाफ बढ़ाई गई हत्या की धारा भोपाल, 28 अगस्त. बागसेवनिया इलाके में पुरानी रंजिश के चलते दो युवकों ने एक युवक के साथ जमकर मारपीट […]

You May Like