भारत ने एशियाई सर्फिंग चैंपियनशिप में टीम स्पर्धा में जीता रजत पदक

भारत ने एशियाई सर्फिंग चैंपियनशिप में टीम स्पर्धा में जीता रजत पदक

थुलुसधू, 26 अगस्त (वार्ता) भारत ने मालदीव के थुलुसधू में आयोजित एशियाई सर्फिंग चैंपियनशिप 2024 में टीम स्पर्धा, मारुहाबा कप में रजत पदक अपने नाम कर लिया।

रविवार को खेले गये फाइनल मुकाबले में जापान ने भारत से 58.40 के बड़े अंतर के साथ स्वर्ण पदक जीता। जिसमें भारत को 24.13 का स्कोर दर्ज किया। जबकि चीनी ताइपे (23.93) और चीन (22.10) क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर रहे।

इससे पहले कमली पी, अजीश अली, श्रीकांत डी और संजय सेल्वामणि की भारतीय टीम ने हीट 2 सेमीफाइनल में 32.16 के कुल स्कोर के साथ पहला स्थान हासिल किया था।

चीनी ताइपे 29.70 के टीम स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहा था, जबकि दक्षिण कोरिया इस स्पर्धा के सेमीफाइनल में 27.74 के स्कोर अर्जित करने के साथ तीसरा स्थान पर रहा था।

भारत ने शनिवार को एशियाई खेलों के लिए सर्फिंग में अपना पहला कोटा हासिल करने के एक दिन बाद रजत पदक जीता।

इसी के साथ भारतीय पुरुष और महिला सर्फिंग टीमें जापान के आइची-नागोया में आयोजित होने वाले एशियाई खेलों 2026 में प्रतिस्पर्धा करेंगी।

हरीश मुथु ने भी एशियन सर्फिंग चैंपियनशिप में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। कड़े मुकाबले में पिछड़ने से पहले वह क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय बने।

Next Post

जापान में रिकॉर्ड बारिश का अलर्ट, तूफान शानशान पहुंचा निकट

Mon Aug 26 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email टोक्यो, 26 अगस्त (वार्ता) जापान की मौसम एजेंसी ने चेतावनी दी है कि भीषण तूफान ‘शानशान’ बुधवार को पश्चिमी जापान में दस्तक दे सकता है तथा निवासियों, विशेषकर प्रशांत तट के आसपास रहने वाले लोगों से तेज […]

You May Like