नागा साधु बनकर लोगों के साथ करता था लूट

एरोड्रम पुलिस और क्राइम ब्रांच ने संयुक्त कार्रवाई में किया गिरफ्तार
सुनसान इलाकों में राहगीरो को देता था झांसा, लूट कर हो जाता था फरार

इंदौर: नागा साधु बनकर लोगों के साथ लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले आरोपी को एरोड्रम पुलिस और क्राइम ब्रांच ने संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किया है. आरोपी नागा साधु के हुलिये में बिना नंबर की कार से घूमकर सुनसान इलाकों में राहगीरो को सोने के आभूषण को अभिमंत्रित कर धन लाभ होने का झांसा देता था. फिर लोगों द्वारा आभूषण देने पर लूट कर फरार हो जाता था. आरोपी से दो लूट के प्रकरणों में लूटी हुई सोने की चैन एवं अन्य माल बरामद किया गया. आरोपी शातिर बदमाश है, जिसने गुजरात सहित इंदौर शहर में भी अपराधों को अंजाम दिया था.

जानकारी के अनुसार एरोड्रम थानातंर्गत 20 मार्च को फरियादी गोकुल पिता नेपाल बर्डे (उम्र 60) निवासी मर्टर दूसरी पल्टन सुबह पैदल शिक्षक नगर हीरो शोरूम के पास एयरपोर्ट रोड़ पहुंचे थे. वहीं पर एक बिना नंबर की कार आकर रूकी जिसमें एक नागा साधु बैठा था. दूसरी व्यक्ति कार चालक सीट पर बैठा था. बाबा ने अपने आप को सिद्ध पुरूष बताते हुए फरियादी को एक रूद्राक्ष दिया और बोले तेरे पास जो भी आभूषण सोने के है मुझे दे तो मैं उसे अभिमंत्रित कर देता हूं जिससे तुझे धन लाभ होगा. इस बात पर फरियादी बाबा के पास जाकर झुका तो बाबा ने फरियादी के गले में पहनी हुई सोने की चैन छीन ली और कार चालक द्वारा फुर्ती से कार चलाकर भाग गया.

रिपोर्ट दर्ज कर मामला जांच में लिया गया. इसी प्रकार 13 मार्च को एक अन्य घटना छोटा बागड़दा रोड सुपरकॉरिडोर रोड़ के पास फरियादी चंद्रपाल सिंह पिता वीरेन्द्र सिंह तोमर (उम्र 60) निवासी पदमालय कालोनी के साथ भी घटी. साधु फरियादी की हाथ में पहनी घड़ी व एक कडा लेकर भाग गया था. वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी राजेश साहू के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर अज्ञात आरोपियों तलाश के निर्देश दिए गए. इस पर थाना स्तर की टीम और क्राईम ब्रांच द्वारा संयुक्त प्रयास कर घटना स्थल शिक्षक नगर से, नावदापंथ धार रोड़, रिंजलाय गांव, बोरसी गांव सादलपुर, मनासा, रावटी रतलाम और कपड़गंज तक करीब 950 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे गये.

आरोपी ने शातिराना तरीके से वारदात को अंजाम दिया था. इसी क्रम में अन्य टीम द्वारा पूर्व में लूट के अपराधो में गिरफ्तार आरोपियो से पूछताछ की गई. इसके फलस्वरूप प्रकरण के अज्ञात आरोपी की कपडगंज खेडा गुजरात में होने की सूचना मिलने पर टीमें रवाना हुई. घटना को अंजाम देने वाले मुख्य नागा साधु को गिरफ्त में लिया. उसने अपना नाम पता पूछते अपना नाम किशन नाथ पिता बाबू नाथ (उम्र 38) निवासी कपडवंज खेडा गुजरात बताया. आरोपी को न्यायालय पेश कर रिमाण्ड पर लिया गया. रिमाण्ड के दौरान आरोपी से दो अपराध में लूटी हुई सोने की चैन एवं अन्य सामान जब्त किया गया. आरोपी से साथी आरोपी व कार के संबंध में पूछताछ जारी है.

गुजरात में भी दर्ज हैं अपराध
आरोपी का पूर्व आपराधिक रिकार्ड खंगालते आरोपी नागा साधु- किशन नाथ के विरूद्ध पूर्व के कुल 4 अपराध गुजरात में एवं 2 अपराध थाना एरोड्रम में दर्ज होना पाये गये है. आरोपी से इंदौर शहर के अन्य थाना पुलिस व जिला उज्जैन की लूट की घटनाओ जिनमें नागा साधु के भेष में लूट एवं धोखाधडी की घटनाओं को अंजाम देने वाले मामलों भी पूछताछ जारी है.

Next Post

शराब का अवैध क्रय-विक्रय, भण्डारण और परिवहन सख्ती से रोकें

Fri Mar 29 , 2024
उड़नदस्तों को लगातार सक्रिय रखा जाये संभागायुक्त ने अधिकारियों की बैठक में दिये निर्देश इंदौर: संभागायुक्त श्री दीपक सिंह ने आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से ली गई बैठक में निर्देश दिये हैं कि लोकसभा निर्वाचन के मद्देनजर मदिरा के अवैध क्रय-विक्रय, भण्डारण और परिवहन पर सख्ती से रोक लगायी […]

You May Like