अनूपपुर में बनेगा बस स्‍टैंड, कोतमा में 100 बिस्तर का अस्पताल, बिजुरी को तहसील का दर्जा, सीएम मोहन यादव की घोषणा

अनूपपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री डाक्टर मोहन यादव शुक्रवार को अनूपपुर में आयोजित लाडली बहन से उपहार कार्यक्रम में शामिल हुए और जिले वासियों को कई सौगातें दीं। मुख्यमंत्री ने मुख्य रूप से घोषणाओं का पिटारा खोलते हुए अनूपपुर और कोतमा विधानसभा क्षेत्र के लिए घोषणाएं की।
बहनों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार पूरी तरह से कटिबद्ध है। लाडली बहनों का आर्थिक विकास करने के लिए सरकार निरंतर कार्य करेगी। अपने उद्बोधन में मुख्यमंत्री ने अनूपपुर में कई घोषणाएं की जिनमें जिला मुख्यालय में नवीन न्यायालय भवन। कोतमा नगर में 100 बिस्तर का सिविल अस्पताल। बिजुरी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र। कोतमा में सभी अनु विभाग कार्यालय के लिए भवन की मंजूरी। बिजुरी को तहसील का दर्जा। अनूपपुर में आडिटोरियम भवन। जिला मुख्यालय अनूपपुर में नवीन बस स्टैंड। अनूपपुर में स्पोर्ट्स कंपलेक्स। अनूपपुर और कोतमा के बीच हवाई पट्टी का निर्माण। इंदिरा गांधी जनजाति विश्वविद्यालय के सहयोग से अनूपपुर में मेडिकल कालेज निर्माण कराए जाने। कोतमा के राजा कछार जलाशय का निर्माण कराए जाने। तहसील कोतमा अंतर्गत ग्राम कंटकों से उरा गांव तक तीन किलोमीटर की सड़क तथा राष्ट्रीय राजमार्ग से पथरौड़ी गांव तक सड़क बनाए जाने की घोषणा की।
दरअसल मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज अनूपपुर में आयोजित रक्षाबंधन और श्रावण उत्सव कार्यक्रम में 96 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण कर क्षेत्रवासियों को विभिन्न सौगातें दीं। इस अवसर पर उन्होंने अनूपपुर से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण घोषणा की।
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा अनूपपुर के लिए महत्वपूर्ण घोषणाएं की जिसमें अनूपपुर में जिला न्यायालय का भवन बनाया जाएगा। कोतमा में 100 बिस्तरीय अस्पताल का निर्माण होगा। अनुविभागीय अधिकारियों को बैठने के लिए भवन बनाया जाएगा। बिजुरी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का उन्नयन किया जाएगा। बिजुरी उप तहसील को तहसील बनाया जाएग राजा कछार जलाशय का पुनर्निर्माण होगा। कटकोना से उरा मार्ग 3 किमी ?428 लाख की लागत से बनाया जाएगा नेशनल हाइवे 43 पर कटनी, गुमला, चांडिल मार्ग से ग्राम पथरोडरी मार्ग पर 2.80 किमी की सडक़ बनाई जाएगी अनूपपुर में गीता भवन एवं स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स बनाया जाएगा।  सेंट्रल यूनिवर्सिटी के सहयोग से मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। परीक्षण के बाद हवाई पट्टी का निर्माण किया जाएगा।  अनूपपुर में बस स्टैंड बनाया जाएगा।

Next Post

78वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

Fri Aug 16 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email पन्ना ब्यूरो देश का 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह 15 अगस्त को जिले में भी हर्षोल्लास एवं गरिमामय ढंग से मनाया गया। जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन स्थानीय पुलिस परेड ग्राउण्ड में हुआ। इस अवसर पर […]

You May Like