यूक्रेनी हमले में रूस के जेडएनपीपी का कूलिंग टॉवर क्षतिग्रस्त

माॅस्को, 12 अगस्त (वार्ता) यूक्रेन के सशस्त्र बलों ने रूस के ज़ापोरीज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र (जेडएनपीपी) पर ड्रोन हमले किये, जिससे संयंत्र का कूलिंग टॉवर क्षतिग्रस्त हो गया।

हमले से लगी आग को कुछ समय बाद बुझा दिया गया, लेकिन संरचना के ढहने के खतरे का आकलन स्थिति के अनुकूल होने पर विशेषज्ञों द्वारा किया जाएगा।

रूस की राज्य निगम रोसाटॉम ने सोमवार को एक बयान में कहा, “यूक्रेनी सशस्त्र बलों ने रविवार रात करीब 08:20 और 08:32 बजे रूसी जापोरिज्जिया एनपीपी पर ड्रोन के माध्यम से हमला किया, जिससे कूलिंग टॉवर गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया।”

रोसाटॉम के अनुसार, आपातकालीन स्थिति मंत्रालय ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद जापोरिज्जिया एनपीपी के दो कूलिंग टॉवरों में लगी भीषण आग को बुझा दिया।

रोसाटॉम के मुताबिक, “इस हमले में कूलिंग टॉवर की आंतरिक संरचना गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गई है और क्षतिग्रस्त संरचना के खतरे का आकलन विशेषज्ञों द्वारा किया जाएगा।”

Next Post

दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज पहला टेस्ट मैच रहा ड्रा

Mon Aug 12 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email पोर्ट ऑफ स्पेन 12 अगस्त (वार्ता) ऐलेक ऐथनेज की (92) रनों की जुझारु पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में पांच विकेट पर 201 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गये पहले टेस्ट मैच को […]

You May Like