निर्मला सीतारमण ने कहा, लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी

नयी दिल्ली, (वार्ता) केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी और यह बात पार्टी को बता दी गयी है।

यहां एक कार्यक्रम में बोलते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि उनके पास चुनाव लड़ने के लिए आवश्यक धन नहीं है, इसके अलावा जीतने के कई अन्य कारक भी अनुकूल नहीं हैं।

मीडिया आउटलेट ‘टाइम्स नाउ’ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सीतारमण ने कहा, “(पार्टी ने) मुझसे पूछा था, लेकिन एक हफ्ते या 10 दिनों तक इस पर सोचने के बाद मैं यह कहने के लिए वापस आई, शायद नहीं।”

उन्होंने आगे कहा, “…मेरे पास चुनाव लड़ने के लिए उस तरह का पैसा नहीं है। मेरे पास एक समस्या भी है क्योंकि चाहे वह आंध्र प्रदेश हो या तमिलनाडु हो, यह जीतने के लिए कई अन्य मानदंडों का भी सवाल होगा जिनका वे उपयोग करते हैं।” क्या आप इस समुदाय से हैं या आप उस धर्म से हैं, क्या आप इस से हैं… मैंने कहा, नहीं, मुझे नहीं लगता कि मैं यह कर पाऊंगी।’

निर्मला सीतारमण वर्तमान में राज्यसभा की सदस्य हैं और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले केंद्रीय मंत्रिमंडल की प्रमुख सदस्य हैं। वित्त मंत्रालय के अलावा उनके पास कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय का भी प्रभार है।

सीतारमण सत्तारूढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं।

Next Post

यादव आज अशोकनगर, छतरपुर प्रवास पर रहेंगे

Thu Mar 28 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल, (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज अशोकनगर एवं छतरपुर प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। भाजपा की ओर से आज यहां मुहैया करायी गयी जानकारी के अनुसार डॉ यादव […]

You May Like