तीर्थ नगरी में फिर डूबा घर का इकलौता चिराग

 

नवभारत न्यूज

खंडवा। तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर में आये दिन तीर्थ यात्रियों के साथ नहाते समय हो रही दुर्घटनाओं का सिलसिला बना हुआ है। यहां ओंकारेश्वर स्थित घाट पर स्नान करते हुए एक युवक नर्मदा नदी में डूब गया जिसकी तलाश जारी है । मिली जानकारी के अनुसार युवक परिवार का इकलौता पुत्र था, जो की लैब टेक्नीशियन का कार्य करता था। वहीं युवक का नाम कमलेश पिता राधेश्याम गुर्जर निवासी ग्राम मोहना बताया जा रहा है। जो कि नहाते समय नर्मदा की तेज धार के बीच पहुंच गया था । जहां डूबने के चलते उसकी मौत हो गई, जिसके बाद से ही युवक के शव की तलाश फिलहाल जारी है।

हालांकि जिला प्रशासन के कर्मचारी और पुलिस विभाग की टीम के साथ ही बचाव दल के कर्मचारी श्रावण मास में यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की भारी संख्या को देखते हुए लगातार सतर्कता बरते हुए हैं । बावजूद इसके तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर में आने वाले श्रद्धालु जिला प्रशासन के अमले की सुरक्षा से जुड़ी हिदयातों को दरकिनार करते हुए नर्मदा के घाटों के असुरक्षित क्षेत्र में जाकर स्नान कर रहे हैं, और सुरक्षा कर्मियों के उन्हें रोकने पर आए दिन उनसे विवाद तक कर रहे हैं। जिसके चलते इस तरह की दुर्घटनाएं देखने में आ रही हैं ।

जिले की तीर्थ नगरी ओमकारेश्वर में श्रावण मास के चलते नर्मदा के सभी घाटों पर जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम कर रखे हैं। यहां पुलिस जवानों के साथ ही नगर प्रशासन का अमला और एसडीआरएफ की टीम भी मौजूद है, जोकि यहाँ आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा में दिन रात लगी हुई है।

बावजूद इसके यहां पहुंचने वाले श्रद्धालु असुरक्षित क्षेत्र में जाकर स्नान कर रहे हैं, और जिला प्रशासन की हिदयातों को दरकिनार कर रहे हैं । जिसके चलते इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं।

 

बीते दिन भी हो चुका है हादसा

 

बता दें कि बीते दिन श्रावण मास के तीसरे सोमवार को भी बाबा ओंकार के दर्शन करने तीर्थ नगरी में भारी भीड़ जुटी थी । इस दौरान यहां पहुंचने वाले कई श्रद्धालु नर्मदा मैया में डुबकी लगा रहे थे, तभी अचानक यहां के ब्रम्हपुरी घाट पर दोपहर के समय एक युवक विजय निवासी महाराष्ट्र अपने दोस्तों के साथ नर्मदा की तेज धार में स्नान कर रहा था जो की डूबने लगा। हालांकि गनीमत थी के जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम कर रखे थे, और यहां स्थित सभी घाटों पर एसडीईआरएफ की टीम भी मौजूद थी। युवक को डूबते देख एसडीआरएफ के जवान सचिन उपाध्याय तुरन्त नाविक गणेश वर्मा,अनिल वर्मा और विजय भोई के साथ मिलकर नदी की तेज धारा के बीच नाव के जरिये पहुंचे थे। जहां से डूब रहे युवक को रस्सी के सहारे नाव से पकड़ते हुए घाट तक सुरक्षित लेकर वापस आये थे ।

Next Post

बंगलादेश की स्थिति पर कड़ी नजर रखने की जरूरतः फारूक

Tue Aug 6 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email श्रीनगर, 06 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि देश को बंगलादेश में उभरती स्थिति पर सावधानीपूर्वक नजर रखने की जरूरत है। श्री फारूक ने श्रीनगर […]

You May Like