कांग्रेस विधायक वीरसिंह के विवादित बोल, मामले ने पकडा तूल 

भाजपाईयों ने विधायक पर कार्यवाही की मांग को लेकर एएसपी को सौपा आवेदन

वायरल वीडियों में भाजपा की उम्मीदवार को बताया चोर-डाकू

नवभारत न्यूज

झाबुआ। लोकसभा चुनाव की तिथि घोषित होने और दोनों प्रमुख राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा हो जाने के बाद अब भीलांचल में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई हैं और जुबानी हमले भी होने तेज हो गये हैं। ऐसा ही एक मामला जिले की थांदला विधानसभा का सामने आया है। जिसमें कांग्रेस विधायक वीरसिंह भूरिया ने भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी पर जातिगत हमला बोला। रतलाम-झाबुआ-अलीराजपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी घोषित होते ही कांग्रेस का चुनाव प्रचार जोर पकड़ने लगा है और इसी के साथ आरोप प्रत्यारोप के दौर भी शुरु हो गये हैं। जिले की थांदला विधानसभा से कांग्रेस विधायक वीरसिंह भूरिया के विवादित बोल के मामले ने तूल पकड़ लिया है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वीडियो के वायरल होते ही भाजपाईयों ने कांग्रेस विधायक वीरसिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, इसकी शिकायत चुनाव आयोग तक किए जाने की बात कही जा रही है। दुसरी तरफ विधायक भूरिया विवादित बयान के बाद सफाई देते हुए वीडियो के साथ छेड़छाड़ करने की बात कह रहे हैं। इस संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में कांतिलाल भूरिया का नाम घोषित होते ही कांग्रेस का चुनाव प्रचार जोर पकड़ने लगा है। 26 मार्च को कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के जनसंपर्क अभियान के दौरान थांदला विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मदारानी में एक सभा आयोजित हुई जिसमें कांग्रेस विधायक वीरसिंह भूरिया द्वारा किसी का नाम लिए बगैर विपक्षी पार्टी के उम्मीद्वार पर शब्दों का प्रहार कुछ इस तरह किया की वे शब्द उनके ही गले की हड्डी बन गये है। वीडियो वायरल होते ही भाजपाईयों ने कांग्रेस विधायक को आड़े हाथों लेते हुए उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, भाजपाई इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करने की बात करते हुए विधायक पर कार्यवाही की मांग को लेकर 27 मार्च को एएसपी को एक आवेदन भी सौपा है।

खुब वायरल हो रहा वीडियों

झाबुआ जिले की थांदला विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक वीरसिंह भूरिया ने रतलाम संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अनीता नागरसिंह चौहान के बारे में कथित तौर पर विवादित बयान दिया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर खुब वायरल हो रहा है। इस वीडियों में विधायक भूरिया विरोधियों के हाथ काटने तक की बात कहते दिख रहे है।

विधायक वीरसिंह ने नाम लिए बगैर कहा

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल वीडियों थांदला विसं के ग्राम मदरानी का बताया जाता है। जहां 26 मार्च को कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया चुनाव प्रचार अभियान के तहत जनसंपर्क करने पहुंचे थे। जनसंपर्क के दौरान एक सभा भी हुई जिसमें उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक वीरसिंह भूरिया ने कहा कि हम सबको पूरी ताकत और मेहनत के साथ लोकसभा चुनाव जीतना है, जैसे हमने सोसायटी चुनाव जीता था। उन्होने आगे नाम लिये बगैर कहा कि भाजपा ने किसे टिकट दिया कोई उसे पहचानता है, वो भिलाला है, डाकू चोर लोग हैं वो। चोरी करने वाले लोग हैं। वो कहां के लोग हैं अलीराजपुर के, उनको कोई जानता है और अपने कोई उन्हें पहचानता है, लेकिन कांतिलाल भूरिया को सभी पहचानते है। कांतिलाल भूरिया थांदला के एमएलए रहे और 5 बार लोकसभा के मेम्बर रहे। हम सभी ने उन्हें जिताया और भारत सरकार में मंत्री भी रहे। फिर झाबुआ उप चुनाव हुआ तक भी विधायक रहे। हमारा एक-एक व्यक्ति, कार्यकर्ता जानता है कांतिलाल भूरिया को ! विधायक ने आगे कहा की लाडली बहना को भूल जाओ, यह बात अपनी घर वाली को समझाना है। इस योजना में आधी महिलाएं छूट गई है, योजना में महिलाओं के नाम कट गए। आप किसी के बहकावे में न आएं और अपनी पार्टी के लिए मेहनत करें।

उसके हाथ काट दो

वायरल वीडियों में विधायक वीरसिंह भूरिया ने आगे कहा कि किसी गांव में किसी को डराया तो हमकों आधी रात को खबर करो। हम पांच सौ आदमी खडे हो जाएंगे वहां आकर और उसको ठीक करेंगे, यह मेरा कहने का है और बडी ताकत के साथ हम लोगों को लोकसभा जितना है। ये प्रण कर लो। जयस वाली बात करे तो उसके हाथ काट दो और उसकी ऐसी की तैसी कर दो, उसका इलाज कर दो तब जाके वो जुमकों पहचानेगा। कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए विधायक ने कहा की बडी ताकत के साथ हमकों लोकसभा का चुनाव जितना है।

विधायक ने कहा वीडियो के साथ की छेड़छाड़

थांदला विधायक वीरसिंह भूरिया ने बुधवार को प्रेसवार्ता का आयोजन कर अपने बयान को लेकर सफाई दी। विधायक भूरिया ने पत्रकारवार्ता में कहा कि मुझे बताया गया है कि सोशल मीडिया पर मेरे नाम से एक वीडियो चलाया जा रहा है, उसमें मुझे जो भाषण देते हुए दिखाया गया है वैसी भाषा और विचार मेरे नहीं हैं। उस समय पर भीड़ में से कुछ बोला गया होगा एवं यह वीडियो छेड़-छाड़ करके, कांट छांट करके बनाया गया लगता है। सार्वजनिक जीवन के इतने वर्षों में मेरी ऐसी कोई भावना आज तक नहीं रही है और हम सब आदिवासी एक हैं। विधायक भूरिया ने आगे कहा कि उनके बीच में विवाद पैदा करने की कोशिश हमारा विरोधी दल करता रहता है यह उसी का एक उदाहरण है। मैं सभी आदिवासी भाइयों से कहना चाहूंगा कि हम सब एक हैं और हमें बांटने की कोशिश जो हो रही है उससे सावधान रहें। राजनीतिक मतभेद हो सकते हैं पर इस तरह की भावना ना मेरी किसी सामाजिक संगठन के लिए है ना किसी राजनीतिक दल के लिए है और न रहेगी। हालाकी मेरे द्वारा ऐसी कोई बात ना सोची गई ना ही कभी बोली गई परंतु फिर भी मैं यह कहना चाहूंगा की इस पूरे विवाद से जिन लोगों की भावना आहत हुई हैं उस पर मैं खेद व्यक्त करता हूं और यह विश्वास दिलाता हों समस्त आदिवासी समाज की एकता के लिए जैसे पहले कार्य करता रहा हूं आगे भी करता रहूंगा। विधायक भूरिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक गुलदस्ते के सामान है। जिसमें सभी वर्ग के लोग मिलकर रहते हैं जिस तरह गुलदस्ते में सभी अलग-अलग फुल समाकर खूबसूरत लगते हैं इस तरह कांग्रेस पार्टी में सभी समाजजन एक साथ रहकर देश में भाईचारा का संदेश दे रहे हैं।

विधायक ने भिलाला समाज का किया अपमान

इधर भाजपा उम्मीद्वार अनीता चौहान के पति व प्रदेश सरकार में केबिनेट मंत्री नागरसिंह चौहान ने कहा की विधायक वीरसिंह भूरिया ने भिलाला समाज का अपमान किया है। विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा रहे है। मंत्री चौहान ने कहा की अपने आप को गांधी कहलवाने वाले कांग्रेस विधायक जातिवाद की बात करके सभी का अपमान कर रहे है। कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया की जमीन खिसकती देखकर कांग्रेसी बोखला गए है , इसलिए वे ऐसी बातें कह रहे है।

27 झाबुआ-1- सभा संबोधित करते विधायक वीरसिंह भूरिया

27 झाबुआ-2- कार्यवाही की मांग को लेकर भाजपा नेताओं ने एएसपी को सौपा आवेदन

Next Post

लोकसभा के चुनावी रंग में रंगा इस बार होली का त्यौहार...

Wed Mar 27 , 2024
० भाजपा-कांग्रेस एवं गोंगपा के लोकसभा प्रत्याशियों सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि और नेता होली त्यौहार के परम्परागत फाग एवं होली के रंग में रंगें दिखे, सीधी विधायक के बंगले में हुआ होली मिलन समारोह नवभारत न्यूज सीधी 27 मार्च। जिले में इस बार होली को त्यौहार चुनावी रंग में रंगा नजर […]

You May Like