ग्राम पंचायत और वार्ड में भी युवा कांग्रेस अध्यक्ष का गठन हो: जीतू पटवारी

– युवा कांग्रेस करेगी 30 अगस्त को मुख्यमंत्री निवास का घेराव.

नवभारत प्रतिनिधि
भोपाल, 05 अगस्त. युवाओं की ताकत और सकारात्मक सोच ही उज्ज्जवल भविष्य के प्रति आकर्षित बनाती है। प्रदेश में जो अराजकता का माहौल है उससे निजात पाने के लिए युवाओं में जोश होना जरूरी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित मप्र युवा कांग्रेस के युवा क्रांति कार्यक्रम में युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुये अपने संबोधन में यह बात कही।

पटवारी ने कहा कि एक प्रस्ताव रखते हुये कहा कि मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा पंचायतों के ग्राम एवं वार्ड स्तर पर भी अध्यक्षों का गठन किया जाए, क्योंकि युवा कांग्रेस संगठन का वह हिस्सा है, जिसमें जोश और उत्साह की भावना समाहित होती है। बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने उक्त प्रस्ताव पर सहमति की मुहर लगायी। युवा कांग्रेस के कार्यक्रम तैयार करने विचारशील बौद्विक लोगों की एक टीम तैयार करने का प्रस्ताव भी दिया, जिससे समय अनुसार पहले से रूपरेखा तैयार कर बेहतर कार्यक्रम हो सकंे। उन्होंने युवा कांग्रेस की सहूलियत के लिए आर्थिक संसाधन जुटाने की भी बात की।

पटवारी ने कहा कि प्रदेश में हर क्षेत्र में भयावह स्थिति हैं, चाहे किसान हो, महिला हो और खासकर युवा हो, देश और प्रदेश की सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर ही है, जिससे उनका जीवन अंधकारमय हो रहा है। इससे प्रदेश में अपराध बढ़ रहे हैं। युवाओं की सकारात्मक सोच से ही हम इस माहौल को बदल सकते हैं।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और मप्र प्रभारी शेषनारायण ओझा ने कहा कि जो हाल ही में 45 नये विधानसभा अध्यक्ष बनाए गये हैं वे एक माह में अपनी विधानसभा में हर पंचायत और वार्ड में अध्यक्षों का गठन सुनिश्चित करें। इसके लिए कल से ही दो पहिया वाहन उठाकर गांव-गांव जाकर यह कार्य शुरू करें। राष्ट्रीय नेतृत्व का सीधा-सीधा निर्देश है कि हर स्तर की इकाई में 33 प्रतिशत महिलाओं का होना जरूरी है। जो नए अध्यक्ष बने हैं वे भी अपना प्रस्ताव प्रेषित करें।

हाल ही में मप्र की नव नियुक्त प्रदेश सह-प्रभारी सुश्री प्रियंका पटेेल ने आगामी संगठनात्यक गतिविधियों को सांझा करते हुये कहा कि आगामी 09 अगस्त को भारतीय युवा कांग्रेस का स्थापना दिवस है। प्रदेश भर में हर ब्लाक में भारतीय युवा कांग्रेस के झण्ड़े के साथ ध्वजारोहण करें। ध्वजारोहण स्थानीय महिला द्वारा ही कराया जाये, 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी महिला द्वारा ध्वजारोहण कराया जाये, साथ ही 20 अगस्त को स्वर्गीय राजीव गांधी के जन्म दिवस पर भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में पहुॅचने का आव्हान भी किया।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह यादव ने युवा कांग्रेस द्वारा भाजपा सरकार के खिलाफ चलाए जा रहे ‘क्या हुआ तेरा वादा’’ अभियान की समीक्षा की, जिसमें प्रदेश सरकार द्वारा चुनाव के समय किए गए अपने वादों को न निभा पाने के विरोध में युवा कांग्रेस द्वारा 7 बिन्दुओं पर आधारित पोस्ट कार्ड अभियान चलाया गया। प्रदेश के लाखों लोगों ने अभियान में शामिल होकर और पोस्ट कार्ड भरकर सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया।

मितेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ हर वर्ग में भारी आक्रोश हैं, जन-भावनाओं को देखते हुए ही युवा कांग्रेस ने 30 अगस्त 2024 को मुख्यमंत्री निवास के घेराव की घोषणा की है। घेराव कार्यक्रम में हजारों की संख्या में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल होंगे। साथ ही घेराव कार्यक्रम में आमजनों को शामिल करने आमंत्रण, जिसमें ‘यदि बहरों को जगाना है तो…….डरो मत एक पोस्टर भी जारी किया गया। इस दौरान युवाओं की 2.5 लाख नौकरियां, महिलाओं के लिए 1.3 करोड़ घर, किसानों को एमएसपी के लिए हक के साथ नर्सिंग घोटाले के आरोेपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर चर्चा की गई।

मितेंद्रसिंह यादव ने कहा कि संगठन की मजबूती के लिए मैं 22 से 25 दिन प्रदेश के दौरे पर रहता हूँ। जितनी मेहनत संगठन के लिए मैं कर रहा हूँ, आप भी उतनी ही ईमानदारी और समर्पण भाव से संगठन के लिए कार्य करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री निवास का घेराव हमारे लिए चुनौती है, आप पूरे मनोबेग से इसे सफल और प्रभावी बनाने में संगठन की मदद करें।

बैठक में मप्र युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं प्रवक्ता कुणाल चौधरी, भारतीय युवा कांग्रेस के महामंत्री मनीष चौधरी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान श्री पटवारी, श्री मितेन्द्र सिंह सहित युवा कांग्रेस के अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति में बैठक में आये पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों से संगठन को और अधिक मजबूत बनाने के लिए सुझाव सांझा किये।

Next Post

छतरपुर के नए कलेक्टर होंगे पार्थ जायसवाल सीईओ छिंदवाड़ा

Mon Aug 5 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नवभारत, न्यूज, सागर के नए एसपी होंगे विकास कुमार सहवाल छतरपुर कलेक्टर संदीप जीआर होगैं सागर के नए ए कलेक्टर Total 0 Shares Facebook 0 Tweet 0 Mail 0 WhatsApp 0

You May Like