मालवा एक्सप्रेस में विवाद, पेंट्रीकार कर्मियों ने किया जानलेवा हमला

मक्सी, 20 मई. सोमवार को मक्सी रेलवे स्टेशन पर दोपहर करीब 2.40 बजे इंदौर से मां वैष्णो माता कटरा जाने वाली मालवा एक्सप्रेस 12919 में पेंट्रीकार कर्मियों ने तीन युवकों के साथ रास्ते से निकलने की बात को लेकर मारपीट की. पेंट्रीकार कर्मियों ने एक युवक पर बर्फ तोडऩे के सूजे से जानलेवा हमला कर दिया, जिससे उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. घटना के चलते किसी ने चैन पुलिंग कर दी, जिससे ट्रेन आउटर पर खड़ी हो गई. इस कारण ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई और यात्री दहशत में आ गए. वहीं सूचना मिलने पर जीआरपी मौके पर पहुंची. जीआरपी ने घटना का वीडियो बना रहे युवकों से मोबाईल छीनकर वीडियो डिलीट कर दिए. इस मामले में जीआरपी ने पेंट्रीकार के 13 कर्मियों को हिरासत में लिया है.

बता दें विवाद की शुरुआत ट्रेन के एस-1 कोच और पेंट्री कार कपलिंग के स्थान पर हुई. उज्जैन से मक्सी तक सफर कर रहे मक्सी के सुरेश जोरी, भोपाल के अभय जोरी और आशीष कौशल की ट्रेन में पेंट्रीकार कर्मी से रास्ते में से निकलने के दौरान कहासुनी हो गई, जो देखते ही देखते विवाद में बदल गई. इसके बाद ट्रेन में पेंट्रीकार का काम करने वाले अन्य कर्मचारी भी वहां आ गए और उन्होंने तीनों युवकों की पिटाई कर दी. इस दौरान एक पेंट्रीकार कर्मी ने बर्फ तोडऩे वाला सूज आशीष की पीठ में घोप दिया. आशीष की हालत गंभीर बताई जा रही है. चलती ट्रेन में हुए इस विवाद के दौरान किसी ने ट्रेन की चैन पुलिंग कर दी, जिससे ट्रेन आउटर पर खड़ी हो गई और विवाद ट्रेन के बाहर पटरी पर आ गया. उक्त घटना से ट्रेन में सवार यात्रियों में दहशत का माहौल बन गया. ट्रेन के मक्सी आउटर पर खड़ी होने और विवाद की सूचना जब मक्सी जीआरपी को लगी, तो आरपीएफ और जीआरपी मौके पर पहुंची. पुलिस ने तीनों घायल युवकों को 108 की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया. हालांकि जीआरपी और आरपीएफ दोनों ही घटना को पिंगलेश्वर से चलती ट्रेन में घटित होना बता रहे हैं. घटना के बाद जीआरपी पुलिस ने घटना के वीडियो बनाने वाले युवकों के मोबाइल फोन छीनकर उनके मोबाइल से वीडियो डिलीट करवा दिए. घटना के बाद जीआरपी और आरपीएफ ने मालवा एक्सप्रेस के पेंट्रीकार में काम करने वाले 13 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. घायल तीनों युवक मक्सी प्लाजा के वेंडर बताए जा रहे हैं.

 

एक युवक की हालत नाजुक…

 

मक्सी आरपीएफ चौकी प्रभारी रामचंद्र यादव ने बताया कि तीनों घायल युवक उज्जैन से मक्सी आ रहे थे. ट्रेन के एस-1 और पेंट्रीकार कपलिंग वाले स्थान पर रास्ते में से निकलने को लेकर तीनों युवक की पेंट्रीकार का काम करने वाले युवक से गाली गलौच और मारपीट हो गई, जिसके बाद पेंट्रीकार का काम करने वाले युवक ने अपने बाकी साथियों को भी वहां बुला लिया. इसी दौरान पेंट्रीकार का काम करने वाले युवकों ने बर्फ तोडऩे वाला सूजा एक युवक की पीठ में घोप दिया. जिससे युवक को गंभीर चोट आई है और युवक की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस मामले की विवेचना कर रही है.

 

पेंट्रीकार कर्मियों ने पुलिस पर फैंका गर्म पानी…

 

घटना की सूचना मिलने पर मक्सी आरपीएफ और जीआरपी के जवान मौके पर पहुंचे, तो पेंट्रीकार में काम करने युवकों ने ट्रेन के दरवाजे बंद कर लिए. इसके बाद जब जवानों ने आपातकालीन खिडक़ी के रास्ते अंदर जाने की कोशिश की, तो पेंट्री कार में काम करने वाले युवकों में से एक ने गर्म पानी जवानों के ऊपर फैंका, जिसे देखकर जवानों ने भाग कर खुद को बचाया. इसके बाद गेट को तोडक़र पेंट्री कार से 13 युवकों को हिरासत में लिया गया. यह बात पेंट्रीकार के मैनेजर मोहन सिंह राजावत ने भी कबूली है कि गर्म पानी फैंका गया था और हमारी टीम से भी शाहरुख नाम के लडक़े को विवाद के दौरान चोट आई है.

Next Post

दिन भर आसमान से बरसी आग, शाम को बारिश ने दी राहत

Mon May 20 , 2024
शुजालपुर, 20 मई. मई माह की शुरूआत से ही क्षेत्र में गर्मी का पारा निरंतर बढ़ रहा है. सोमवार को क्षेत्र में तापमान 45 डिग्री के लगभग पहुंच गया. सुबह से ही सूर्य के तेवर तीखे रहे और दोपहर में तो भीषण गर्मी ने लोगों को खासा परेशान किया. सुबह […]

You May Like