कार्यवाही के अगले दिन फिर सडक़ों पर आया बाजार

बुधवार को नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने की थी मुख्य बाजार में कार्यवाही  

जबलपुर: शहर के मुख्य बाजारों में दुकानदार द्वारा अपनी दुकान से बाहर अतिरिक्त रूप से सामान रखकर दुकानें सजाई जाती हैं, इसके अलावा कई दुकानदार दुकानों के बाहर 10 फीट तक अपना कब्जा जमाए बैठे रहते हैं। जिसके चलते यहां आने वाले ग्राहकों के वाहन बीच सडक़ों तक आ जाते हैं। जिसके चलते पूरे बाजार क्षेत्र में ट्रैफिक जाम और यातायात प्रभावित जैसी समस्याएं निर्मित होती हैं। जिसके चलते बुधवार को नगर निगम अतिक्रमण दस्ते ने लार्डगंज,घमंडी चौक, गंजीपुरा, बड़े फुहारा क्षेत्र में कार्यवाही करते हुए दुकानदारों के बाहर तक रखे सामानों को हटाया था। परंतु इस कार्यवाही का कोई भी असर दुकानदारों में नहीं हुआ, जिसके कारण अगले दिन गुरुवार को फिर से इन दुकानदारों ने बाहर तक अपनी दुकान सजाए बैठे हुए थे। जिससे यह साबित होता है कि इन दुकानदारों को नगर निगम कार्यवाही से कोई भी फर्क नहीं पड़ा है। वहीं इन दुकानदारों की ऊपर ठोस कार्रवाई न होने के कारण नगर निगम की कार्यवाही फीकी पड़ जाती है।
सुबह से बाहर तक सजाने लगते हैं सामान
बाजार के अंदर व्यापारी 11 बजे अपनी दुकान खोलते ही डमी और अन्य सामान बाहर सडक़ों के किनारे तक सजाना शुरू कर देते हैं। जिससे  सडक़ों के किनारे कब्जा कर फुटपाथ पर पूरी 10- 10 फीट तक की दुकानें सजा लेते हैं। जिसके कारण यहां आने वाले ग्राहकों को मजबूरन अपने वाहन सडक़ों पर खड़े करने पड़ते हैं। जिससे रोजाना ट्रैफिक जाम की स्थिति बाजार के अंदर निर्मित होती है और कभी-कभी बड़े वाहनों के प्रवेश से जगह न मिलने के कारण वाहनों की लंबी कतारें बाजारों के अंदर देखने को मिलती हैं।
आज हटाएंगे तो कल फिर सज जायेंगे
बाजारों के अंदर अतिक्रमण विभाग की कार्यवाही का कोई भी असर देखने को नहीं मिलता है। जहां पर जिस दिन अतिक्रमण कार्यवाही करके सामान को सडक़ के किनारे से हटा देता है,तो अगले दिन फिर दुकानदार द्वारा वहां पर दुकान सजा ली जाती हैं। जिसके कारण यहां पर अतिक्रमण की कार्यवाही का कोई असर नहीं पड़ता है। यहां पर रोजाना व्यापारी अपनी दुकान खोलते ही डमी और अन्य सामान बाहर सडक़ों के किनारे तक सजाना शुरू कर देते हैं। जिससे सडक़ों के किनारे कब्जा कर फुटपाथ पर पूरी 10- 10 फीट तक की दुकानें सजा लेते हैं।

Next Post

इक्का-बली पर लग रहा था लाखों का दांव

Fri Aug 2 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email जुआ फड़ पर छापा, मची भगदड़, 18 जुआरी गिरफ्तार, 1.10 लाख जब्त जबलपुर: बेलबाग थाना अंतर्गत दंगल मैदान के सामने सजे जुआ फड़ पर पुलिस ने छापा मार दिया। अचानक हुई कार्यवाही से जुआरियों में भगदड़ मच […]

You May Like