खुशी की बात कि राजस्थान की मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना को देशभर में मिला पहला स्थान-गहलोत

जयपुर 26 जुलाई (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कहा है कि यह बेहद हर्ष की बात है कि केन्द्र सरकार द्वारा विभिन्न राज्यों में संचालित निःशुल्क दवा योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करने वाले ड्रग्स एण्ड वैक्सीन्स डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम डैशबोर्ड में राजस्थान की मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना को देशभर में पहला स्थान मिला है।

श्री गहलोत ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के माध्यम से यह बात कही। उन्होंने कहा “हमें गर्व है कि निशुल्क दवा योजना देश में पहली बार राजस्थान में हमारी कांग्रेस सरकार के दौरान दो अक्टूबर 2011 में शुरू की गई थी जिसकी देशभर में चर्चा हुई एवं इस योजना का कई प्रदेशों एवं भारत सरकार ने अनुकरण किया।”

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने राजस्थान को जीरो कॉस्ट हेल्थकेयर खर्च वाला मॉडल राज्य बनाने का प्रयास शुरू किया था जिसमें निशुल्क दवा, जांच एवं उपचार शामिल थे। आज इन प्रयासों को देश एवं दुनिया में सराहाया जा रहा है।

Next Post

नीट : सुरेंद्र शर्मा की पुलिस रिमांड तीन दिन बढ़ी, आठ वापस गये जेल

Fri Jul 26 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email पटना 26 जुलाई (वार्ता) नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) 2024 के प्रश्न पत्र लीक मामले में बिहार में पटना की एक विशेष अदालत ने आज जहां अभियुक्त सुरेंद्र शर्मा […]

You May Like