‘वोकल फॉर लोकल’ अभियान से निर्यात को बढ़ाने में भी मदद : मोदी

नयी दिल्ली 23 जून (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि ‘वोकल फॉर लोकल’ अभियान से निर्यात् को बढ़ाने में भी मदद मिली है तथा अब दुनिया के नए-नए देशों में हमारे अनेक प्रॉडक्ट्स पहली बार निर्यात किए जा रहे हैं।
श्री मोदी ने आज यहां वाणिज्य मंत्रालय के नए परिसर ‘वाणिज्य भवन’ का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार ‘वोकल फॉर लोकल’ अभियान के तहत ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट’ योजना के जरिए स्थानीय उत्पादों पर बल दे रही है।
उन्होंने कहा कि पिछले आठ वर्षों में भारत ने लगातार अपना निर्यात बढ़ाने के साथ ही इससे जुड़े लक्ष्यों को हासिल किया है। उन्हेंने कहा , “ निर्यात बढ़ाने के लिए बेहतर नीतियों और प्रक्रिया को आसान बनाने के साथ ही उत्पादन को नये बाजार में पेश करने में काफी मदद मिली है।”
प्रधानमंत्री ने कहा कि आज सरकार का प्रत्येक मंत्रालय और विभाग निर्यात बढ़ाने को प्राथमिकता दे रहा है। विदेश , कृषि या वाणिज्य मंत्रालय हो अथवा सूक्ष्म , लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय , सभी एक साझा लक्ष्य के लिए सामूहिक प्रयास कर रहे हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

राहुल-प्रियंका का पार्टी नेताओं से असम के बाढ़ पीड़ितों की मदद का आग्रह

Thu Jun 23 , 2022
नयी दिल्ली, 23 जून (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने असम में बाढ़ पीड़ितों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव के काम में सहयोग करने का आग्रह किया है। श्री गांधी ने ट्वीट […]