छिन्दवाडा पुलिस ने कॉम्बिंग गश्त में 87 वारंटियो को किया गिरफ्तार

छिंदवाड़ा: कॉम्बिंग गश्त के दौरान जिले में 11 स्थायी व 76 गिरफ्तारी सहित कुल 87 वारंटियों को किया गिरफ्तार और 86 गुण्डा, 49 निगरानी, 13 जिला बदर अपराधी, 13 जेल से रिहा आरोपियों एवं 33 कबाडिय़ों की चेकिंग की गई ।

अवैध शराब की तस्करी करने वाले 09 व्यक्तियों से 51 लीटर अवैध शराब जप्त, सट्टा के 01 प्रकरणों में 01 आरोपियों से कुल नगदी 432/- रु. का जप्त कर कार्यवाही ।

कॉम्बिंग गश्त के दौरान थाना क्षेत्र में गुम व्यक्तियों को तलाश कर 13 गुम इंसान को किया दस्तयाब ।

छिंदवाड़ा। प्रदेश स्तरीय रात्रि काम्बिंग गश्त के संबंध में पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा दिये गये निर्देशानुसार जिले में अवैध गतिविधियों में लिप्त व्यक्तियो की निरंतर धरपकड़ व अवैध कार्यो में संलिप्त व्यक्तियों / अपराधियों तथा अपराधों पर अंकुश लगाने व जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखने एवं आदतन अपराधियों पर शिकंजा कसने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक छिंदवाड़ा मनीष खत्री के द्वारा विशेष ऑपरेशन चलाकर कार्यवाही करने के निर्देश पर छिंदवाड़ा जिले में 20-21 जुलाई 2024 को शहर व देहात के थाना क्षेत्रो में कॉम्बिंग ऑपरेशन किया गया इस दौरान छिंदवाड़ा पुलिस के समस्त राजपत्रित अधिकारियों द्वारा अपने-अपने अधीनस्थ थाना प्रभारियों के साथ मय पुलिस बल के छिंदवाड़ा शहर एवं देहात क्षेत्र में कॉम्बिंग गश्त किया, कॉम्बिंग गश्त अनुभागवार पुलिस बल को अलग – अलग स्थानो पर एकत्रित किया जाकर राजपत्रित अधिकारियों द्वारा फोर्स को ब्रीफ किया गया उसके बाद अलग – अलग क्षेत्रो में कॉम्बिंग गश्त के लिये रवाना किया गया ।

पुलिस टीम द्वारा स्थायी/गिरफ्तारी वारंटियो की धरपकड़ हेतु प्रत्येक थाने में दो अलग-अलग पुलिस टीम तैयार कर वारंटियो की गिरफ्तारी हेतु मुखबिर तंत्र सक्रिय कर एक ही रात्रि में औचक नाईट काम्बिंग ऑपरेशन चलाकर 11 स्थाई वारंटियों तथा 76 गिरफ्तारी वारंटियों,इस प्रकार कुल 87 वारंटियो को गिरफ्तार किया गया, जिन्हें न्यायालय पेश किया जाता हैं ।आपराधिक गतिविधियो में संलिप्त व्यक्तियो/जिले के गुंडा / निगरानी बदमाश,जिला बदर के अपराधियों, जेल से रिहा आरोपियों, कबाडिय़ो को काम्बिंग ऑपरेशन के दौरान पुलिस टीम द्वारा सघनता से चेक किया गया एवं गुम इंसानो की दस्तायाबी की गई, जिसमें 86 गुंडा बदमाश,49 निगरानी बदमाश, 13 जिला बदर के अपराधियों, 13 जेल से रिहा, 33 कबाडिय़ो को चेक कर थाना रिकार्ड में इंद्राज किया गया तथा थाना क्षेत्र में विगत दिनो गुम हुए व्यक्तियों की टीम द्वारा तलाश की गई जिसमें 13 गुम इंसान को दस्तयाब किया गया ।

अवैध शराब/मादक पदार्थ की तस्करी, विक्रय व भंडारण करने वालो के विरुद्ध मुखबिर तंत्र सक्रिय कर तत्काल सूचना पर नाईट काम्बिंग ऑपरेशन के दौरान पुलिस टीमों द्वारा अलग – अलग स्थानो पर दबिश देकर आबकारी एक्ट के 09 प्रकरणो में कुल 51 लीटर अवैध शराब एवं सट्टा पर्ची लिखने वाले 01 आरोपियो से नगदी 432/- रुपये जप्त कर आरोपीगणो के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही की गई ।कॉम्बिंग ऑपरेशन के दौरान चौरई पुलिस टीम ने सफलता हासिल करते हुए 24 घंटे के अंदर बाईक चोर को पुलिस ने किया गिरफतार थाना चौरई 20 जुलाई 24 को प्रार्थी अनुराग पिता संतोष वर्मा उम्र 28 साल निवासी चीजगांव थाना चौरई ने रिपोर्ट किया कि 19 जुलाई 24 को अपने परिवार के साथ माचागोरा डैम घूमने गया था एवं अपनी इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी को एक दुकान के सामने खड़ा कर दिया था डैम घूमने के बाद शाम को जब प्रार्थी जहां स्कूटी खड़ा किया था वहां आया तो इस स्कूटी नहीं दिखाई दी जिसने आसपास तलाश किया किंतु कोई पता नहीं चला जिसे किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा स्कूटी चोरी कर ले गया है स्कूटी की कीमती 80,000/- है कि रिपोर्ट पर थाना चौरई में चोरी की विभिन्?न धाराओं का अपराध अज्ञात आरोपी के विरुद्ध कायम कर विवेचना में लिया गया । विवेचना के दौरान मुखबिर सूचना पर पता चला कि गनपत पिता दयाराम वर्मा उम्र 28 साल निवासी बामनवाड़ा के द्वारा घटना दिनांक को मोटरसाइकिल चोरी की गई ,जिसके कब्जे से मोटर साइकिल बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार न्यायालय पेश किया जाता है ।

पुलिस टीमों द्वारा इस अभियान के दौरान कई सक्रिय बदमाशो के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी की गई साथ ही गुण्डों एवं हिस्ट्री शीटरों के रिकार्ड को अपडेट किया गया । शहर व देहात क्षेत्र की गली मोहल्लो में घूमकर पुलिस ने गुण्डे बदमाश, जेल से रिहा आरोपियो की धरपकड़ की । पुलिस अधीक्षक छिंदवाड़ा द्वारा जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से यह कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी हैं । पुलिस टीमों द्वारा गुण्डो एवं बदमाशों के घर – घर जाकर उनकी जानकारी ली गई, चैकिंग के दौरान प्रत्येक गुण्डा, बदमाश को चेतावनी भी दी गई कि यदि वह किसी भी आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता हैं तो उनके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी । जेल से रिहा होकर आये आरोपियो को भी चेक किया गया । अपराध नियंत्रण एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से छिंदवाड़ा पुलिस द्वारा की गई यह कार्यवाही निरन्तर जारी हैं ।

मोटर व्हीकल चालानी कार्यवाही दिनांक 20 जुलाई 2004 को पुलिस ने शहर के विभिन्न चौराहों पर विशेष यातायात जांच अभियान चलाया। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य यातायात नियमों के पालन को सुनिद्धित करना और सडक़ सुरक्षा को बढ़ावा देना था। इस अभियान में द्वारा कार्यकर से निम्नलिखित कार्यवाही की गई हेलमेट पहनने वाले वाहन चालकों के खिलाफ प्रकरण 134 समन शुल्क 40200 रुपये, सीट बेल्ट न बांधने वाले वाहन पालकों के खिलाफ प्रकरण समन शुल्क 1500 रुपये ।नम्बर प्लेट न होने पर चालक के विरुद्ध प्रकट 01 राग 500 वो पार्किंग के चाहना करने वाले चालक के किराम 2500/-, वाहन चलाते समय धूम्रपान करने वाले चालक के विरुद्ध प्रकाश 5000 वाहन के करार प्रस्तुत करने वाले चालक के विरुध् प्रकरण 01 राशि 500 बगल में सवारी बैठाने वाले चालक के विरुध्द प्रकरण 05 राशि 2500 असुरक्षित दशा में वाहन खड़ा पाए जाने पर 3 प्रकरण राशि 500-की राशि,इस प्रकार दो पहिया व चार पहिया वाहन चालको के द्वारा नियमों का उनलंपन करते पाये जाने पर 151 वाहनने के विरुद्ध चालानी कार्यवाही कर 48700/- रूपये समन शुल्क राशि वसूल की गई।यातायात पुलिस का मूल उद्देश्य यातायात का उल्लघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध चालानी कार्यसती करना नहीं है बल्कि बाहर बालकों में यातायात नियमों का गया है। एवं प्रेरणा से पालन काने हेतु जागरूक किया यातायात पुलिम की जन सामान्य में विनम्र अपील है कि का पालन करें और एक पर सुरक्षित रहे । यातायात पुलिस ने यह भी घोषणा की है कि ऐसे अभियान भविष्य में भी जारी रहेंगे ताकि सडक़ सुरक्षा को और अधिक मजबूत किया जा सके।

Next Post

मालगाड़ी से टकराने पर वृद्ध घायल,भर्ती जिला चिकित्सालय में

Sun Jul 21 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email अनूपपुर/नवभारत/रविवार को कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत परसवार गांव में अनूपपुर से अमलई की ओर जाने वाली रेलवे लाइन पर 60 वर्षीय बृद्ध अचानक मालगाड़ी से टकरा जाने से घायल हो गये जिसे ग्राम पंचायत परसवार के पदाधिकारी […]

You May Like