बीच चौराहे पर मवेशी कर रहे यातायात चौपट

मालवीय चौक के चौराहे पर लगा मवेशियों का झुंड

जबलपुर: शहर के अंदर मवेशियों का डेरा आए दिन लोगों को देखने को मिलता है।फिर वह चाहे बाजार हो या शहर की मुख्य सडक़ें,हर तरफ आवारा मवेशी घूमते हुए नजर आते रहते हैं कई- कई बार तो यह मवेशी इतनी अधिक संख्या में रहते हैं कि इनके कारण यातायात बाधित जाता है। इसी क्रम में मालवीय चौक चौराहे के पास मवेशियों का झुंड बीच सडक़ पर अपना डेरा जमाए हुए बैठा रहा।जिसके कारण यहां चौराहे पर आने- जाने वाले वाहनों को निकलने में काफी परेशानी होती रही। मवेशियों का शहर में जगह-जगह पर झुंड दिखना अब आम बात हो गया है। जिस पर जिला प्रशासन द्वारा कोई भी व्यवस्था सुनिश्चित नहीं की जा रही है।
हाका गैंग शहर से गायब
नगर निगम की हाका गैंग द्वारा शहर में घूम रहे मवेशियों को उठाकर एक सुनिश्चित जगह पर ले जाया जाता था,जहां उनकी देखभाल होती थी। परंतु पिछले कुछ महीनो से हाका गैंग शहर से गायब हो गई है।जिसके कारण अब यह मवेशी इधर-उधर घूमते रहते हैं।खासतौर पर शहर की सडक़ों के बीचों- बीच बैठ जाने के कारण यहां दुर्घटना का भय बना रहता है।इसके अलावा मुख्य बाजारों में भी इनकी संख्या कम नहीं है ,जिससे व्यापारी और यहां आने जाने वाले लोग भी काफी परेशान होते हैं।
कांजी हाउस हो गए बंद
शहर के अंदर कई जगहों पर कांजी हाउस का निर्माण कराया गया था। जिसमें शहर में घूमने वाले आवारा मवेशियों का रखरखाव किया जाता था।जिससे मवेशी ठंड बरसात और अन्य मौसम में भी शहर में भटकते हुए नजर ना आए। इनकी पूरी व्यवस्था कांजी हाउस में की जाती थी ,परंतु शहर के अधिकतर कांजी हाउस बंद पड़े हुए हैं या टूट गए हैं। जिसके कारण अब यह मवेशी सडक़ों पर ही अपना आशियाना बनाए हुए हैं जिससे मवेशी गली- मोहल्ले और सडक़ों में घूमते रहते हैं।

Next Post

रिमांड खत्म, जेल गया कुख्यात गैंगस्टर चौबे

Sat Mar 9 , 2024
अन्ना हत्याकांड में प्रयुक्त पिस्टल जप्त जबलपुर: वर्चस्व की लड़ाई को लेकर साथियों के साथ मिलकर अपने पुराने गुर्गे अनिराज उर्फ अन्ना नायडू की हत्या के मामले में टीकमगढ़ से गिरफ्तार किए गए कुख्यात गैंगस्टर छोटू चौबेे से पुलिस ने रिमांड के दौरान वारदात में प्रयुक्त पिस्टल जप्त कर ली […]

You May Like