रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिया 174 रनों का लक्ष्य

चेन्नई 22 मार्च (वार्ता) युवा अनुज रावत 48 रन और दिनेश कार्तिकी नाबाद 38 रनों की शानदार पारियों के दम पर रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिये 174 रनों का लक्ष्य दिया है।

आज यहां एम ए चिदंबरम स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी के लिए सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसी ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट लिये 41 रन जोड़े। पांचवें ओवर में मुस्तफिजुर ने दो विकेट झटकते हुए आरसीबी को बैकफुट पर ला दिया। डुप्लेसी 23 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 35 रन बनाकर आउट हुये। वहीं रजत पाटीदार बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये। इसके बाद चाहर ने ग्लेन मैक्सवेल को शून्य पर निपटाकर आरसीबी को तीसरा झटका दिया। विराट कोहली ने कैमरून ग्रीन के साथ पारी को संभालने का प्रयास किया। इसी दौरान विराट ने टी-20 में अपने 12 हजार रन भी पूरे किये। विराट को भी मुस्तफिजुर ने रविंद्र के हाथों कैच आउट कराया। उन्होंने 20 गेंदों में एक छक्के की मदद से 21 रन बनाये। इसके बाद मुस्तफिजुर ने कैमरून ग्रीन को 18 रन पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया।

अनुज रावत ने 25 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 48 बनाये। वह मैच की आखिरी गेंद पर रनआउट हुये। वही दिनेश कार्तिक ने 26 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 38 रनों की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों के बीच छठे विकेट लिये 95 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचा।

चेन्नई के लिए मुस्तफिजुर रहमान के 29 रन देकर चार विकेट लिये। दीपक चाहर को एक विकेट मिला।

Next Post

अदालत ने केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेजा

Fri Mar 22 , 2024
नयी दिल्ली, 22 मार्च (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की शराब नीति में कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के मामले में शुक्रवार को केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छह दिनों की हिरासत में भेज दिया गया। राऊज एवेन्यू स्थित कावेरी […]

You May Like