खुले में कचरा फेंक लोग फैला रहे गंदगी

मामला बड़ी ग्वालटोली के चांदनी चौक तिराहे का
कचरा संग्रहण वाहन के जाने के बाद भी हो रही लापरवाही

इंदौर:नगर निगम द्वारा लाख कोशिशें के बावजूद शहर की लाखों की जनता में आज भी ऐसे लोग हैं जो शहर को अस्वच्छ और दूषित कर रहे हैं. कचरा संग्रहण गाड़ी के पहुंचने के बावजूद आदतन खुले में कचरा फेंकने से बाज नहीं आ रहे.कुछ इसी तरह से हाल बना रखा है वार्ड क्रमांक 48 का, जहां पर खुले में कचरे का ढेर लगा रहता है. वार्ड के बड़ी ग्वालटोली के चांदनी चौक तिराहे का भी कुछ ऐसा ही हाल है. देखने में आया है कि यहां पर खुले प्लॉट पर कचरे का ढेर लगा हुआ है. उस कचरे के ढेर पर मवेशी आवारा श्वानों को भी देखा गया. लोग खुले में कचरा डाल रहे हैं जबकि क्षेत्र का यह मुख्य मार्ग है. काफी चौड़ा भी है. इतना ही नहीं इस मार्ग पर मौजूद प्रत्येक घर पर सुबह कचरा संग्रहण वहां पहुंचता है, वहीं शाम को भी कचरा गाड़ी आती है लेकिन आसपास के रहवासी कचरा वाहन निकल जाने के बाद खुले में कचरा फेंक रहे हैं, जिसके कारण क्षेत्र अस्वछ तो हो ही रहा है. साथ ही कई बीमारियां भी फैल रही है.

इनका कहना है…
सुबह कचरा गाड़ी आती है. शाम को खुली हुई गाड़ी आती है. गाड़ी निकालने के बाद लोग कचरा फेंकते हैं. हम मना करते हैं तो हमसे झगड़ा करते हैं, हमारा क्षेत्र साफ सुथरा रहना चाहिए.
– रेखा वर्मा
जैसे ही गाड़ी कचरा उठा कर ले जाती है. वैसे ही लोग फिर यहां पर कचरा डाल देते हैं. दिन भर यही चलता रहता है. उन्हें सोचना चाहिए कि गंदगी से क्षेत्र में कितनी बीमारी फैलेगी.
– श्याम पाल

लोगों का समझाया लेकिन नहीं मानते
पूरे वार्ड में बस यही एक पॉइंट है जो पिछले दो पार्षदों की कार्यकाल से चल रहा है. रहवासी जहां कचरा डंप कर रहे हैं. वहां प्लॉट विवादित है, हमने सब लोगों को समझाया और डराया भी. इसके निराकरण के लिए मैंने झोन झेडओ से बात की है. जल्दी खुले प्लांट को पैक कर दिया जाएगा.
– विजयलक्ष्मी गौहर पार्षद

Next Post

बेटी की धमकी से डर कर पिता ने किया नाबालिक का विवाह

Sat May 25 , 2024
पंडित और दुल्हे सहित छह लोगों पर दर्ज कराया प्रकरण इंदौर: प्यार के चक्कर में पड़कर बेटी ने प्रेम विवाह करने का मन बनाया. माता-पिता नहीं माने तो जान देने की धमकी दी तब परिवार वालों ने नाबालिक बेटी का कम उम्र के युवक से विवाह कर दिया. सूचना के […]

You May Like