बिरला ने तजाकिस्तान के सांसदों, अधिकारियों को भारत में प्रशिक्षण देने का दिया प्रस्ताव

सेंट पीटर्सबर्ग, 12 जुलाई (वार्ता) रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में आयोजित 10वें ब्रिक्स संसदीय मंच की बैठक में भाग लेने आए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुक्रवार को ताजिकिस्तान की संसद के अध्यक्ष ज़ोकिर-ज़ोदा महमद-तोहिर ज़ोहिर से मुलाकात की और तजाकिस्तान के सांसदों तथा अधिकारियों को भारत में प्रशिक्षण का प्रस्ताव दिया।

 

इस दौरान श्री ज़ोहिर ने श्री बिरला को पुन: लोकसभा अध्यक्ष निर्वाचित होने पर शुभकामनाएं दीं। इस दौरान दोनों नेताओं ने दोनों देशों की संसदों के बीच सहयोग बढ़ाने पर विस्तार से चर्चा की। बातचीत के दौरान श्री बिरला ने तजाकिस्तान में पढ़ रहे भारतीय विद्यार्थियों का ख्याल रखने का आग्रह किया और दोनों देशों के बीच व्यापार की प्रगति को महत्वपूर्ण बताया।

 

इस दौरान तजाकिस्तानी संसद के अध्यक्ष ने तजाकिस्तान में भारतीय संगीत के लोकप्रिय होने की जानकारी की। गौरतलब है कि दोनों देशों के मध्य मजबूत एतिहासिक, सांस्कृतिक और भाषाई संबंध है।

 

बातचीत के दौरान श्री बिरला ने तजाकिस्तान के सांसदों और अधिकारियों को भारत में प्रशिक्षण देने का प्रस्ताव दिया।

 

Next Post

बैल की जगह इंसान दे रहा बख्खर

Fri Jul 12 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email *कब बनेगी खेती लाभ का धंधा।*   *पेटलावद।* हरिशराठोड कृषि प्रधान भारत में आजादी के 75 वर्षो के बाद भी आम किसान को अपने खेत में हल बख्खर देने के लिए स्वयं ही बैल बनना पडता है […]

You May Like