डीपीसी के निरीक्षण में बन्द मिली धौरहवा व खैरहनी विद्यालय

कई विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति कम होने पर जताई नाराजगी

सिंगरौली : जिला परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा केन्द्र सिंगरौली के आरएल शुक्ला ने आज चितरंगी विकास खण्ड के आधा दर्जन से अधिक शास प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। जहां प्राथमिक विद्यालय खैरहनी एवं धौरहवा में ताला लटका मिला । वही अन्य विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति कम होने पर शिक्षकों पर हिदायत देते हुये नसीहत भी दिया है।

दरअसल कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला के निर्देश पर डीपीसी जिला शिक्षा केन्द्र के आरएल शुक्ला ने आज दिन बुधवार को पूमावि कसर का निरीक्षण किया। इस दौरान बच्चों की उपस्थिति कम मिलने पर नाराजगी जाहिर की है। इसके बाद 11 बजे पूमावि परसोहर का निरीक्षण किया। जिसमें प्रभारी एचएम अवकाश पर थे और दो शिक्षक प्राचार्य ने अन्य जगह तैनात किया है। शेष शिक्षक उपस्थित मिले। लेकिन इस दौरान क क्षा 6वीं एवं 7 वीं की कक्षाएं संचालित नही मिली। इसके बाद डीपीसी ने बीआरसी के साथ प्राथमिक स्कूल खैरहनी का निरीक्षण किया। किन्तु विद्यालय में ताला लटका मिला।

बताया गया कि आज तक नए शैक्षणिक सत्र से ही उक्त विद्यालय संचालित नही है। इसके बाद हरमा एवं गुरमुटा विद्यालय का निरीक्षण किया। यहां भी छात्रों की उपस्थिति कम रही। वही प्राथमिक विद्यालय धौरहवा का दोपहर 1:30 बजे निरीक्षण किया। जहां विद्यालय बन्द मिली। ग्रामीणों ने बताया कि यहां इसी तरह विद्यालय आये दिन बन्द रहती है। उधर माचीकला विद्यालय खुली मिली। छात्र एवं शिक्षक मौजूद थे। डीपीसी ने नवभारत को बताया कि निरीक्षण में बन्द मिली शाला के शिक्षकों के विरूद्ध कार्रवाई के लिए प्रस्ताव वरिष्ठ अधिकारियों के यहां शीघ्र भेजा जाएगा।

Next Post

नवानगर तिराहा की नाली जाम, सफाईकर्मी बने अंजान

Thu Jul 11 , 2024
नगर निगम के वार्ड क्रमांक 23 का मामला, सफाई न होने पर दुकानदारों ने जताई नाराजगी सिंगरौली :नगर पालिक निगम सिंगरौली का सफाई अमला खासतौर पर शहर के मुख्य मार्गों व व्हीआईपी कॉलोनियों की साफ-सफाई कर अपनी स्वयं की पीठ थपथपाने में लगा हुआ है। मुुख्यालय से चन्द कदम दूर […]

You May Like