बजट से प्रदेश के विकास को नई गति मिलेगी : चौधरी

ग्वालियर 3 जुलाई। भाजपा जिलाध्यक्ष अभय चौधरी ने कहा कि वर्ष 2024-25 के लिए 3 लाख 60 हजार करोड़ रूपये के प्रस्तुत बजट से ग्रामीण विकास, शहरी विकास अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग गरीब, किसान, महिला, बुजुर्ग, श्रमिक एवं युवाओं सहित सभी वर्गों के उत्थान में सहायक सिद्ध होगा एवं प्रदेश के विकास को नई गति प्रदान करेगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट में हर घर नल से जल पहुंचने का लक्ष्य गया है इसके लिये भाजपा की प्रदेश सरकार ने 10 हजार 279 करोड़ का प्रावधान किया गया है वही 520 करोड़ पशुपालकों के लिए बजट का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन के लिये 50 करोड़ का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि वन एवं पर्यावरण के लिये प्रदेश की सरकार ने 4 हजार 725 करोड का प्रावधान किया गया है। भाजपा जिलाध्यक्ष चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के सरकार द्वारा ऊर्जा विभाग के लिए इस वर्ष 19 हजार 406 करोड़ रूपये का प्रावधान किया गया है, जो गत वर्ष की तुलना में एक हजार 46 करोड़ रूपये अधिक है। इससे बिजली उपभोक्ताओं को निर्वाध और गुणवत्तापूर्ण बिजली उपलब्ध कराने में सहूलियत होगी।

भाजपा जिलाध्यक्ष श्री अभय चौधरी ने कहा कि भाजपा की प्रदेश सरकार ने जनजातीय वर्ग के कल्याण के लिये सीएम राइज विद्यालयों हेतु 667 करोड़, आहार अनुदान योजना हेतु 450 करोड़, प्री एवं पोस्ट मैट्रिक छात्रवृति अंतर्गत 728 करोड़ की राशि छात्रवृति हेतु, आवास सहायता योजनांतर्गत के लिये 200 करोड़ तथा विदेश में अध्ययन के लिये छात्रवृति के लिये 6 करोड़ का प्रावधान किया गया।

Next Post

चाकू दिखाकर ट्रक चालको से लूट की घटना को अंंजाम देने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार

Wed Jul 3 , 2024
लंघाडोल पुलिस मोबाईल एवं लूट का नगदी पैसा किया जप्त नवभारत न्यूज सिंगरौली 3 जुलाई। जिले के लंघाडोल थाना क्षेत्र अंतर्गत बजौड़ी में बीती रात ट्रक चालको से लूटपाट की घटना की गई थी। चालको की शिकायत पर लंघाडोल पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुये तत्काल टीम गठित […]

You May Like