रोज जाम से जूझ रहा रसल चौराहा

जबलपुर। दो और चार पहिए वाहनों की बढ़ती संख्या से अब शहर के यातायात का दम घुटने लगा है। नगर में मौजूद सभी प्रमुख चौक चौराहे दिनभर जाम से जूझते रहते हैं। इन्हीं में से एक रसल चौक की तस्वीर सोमवार दोपहर औऱ मंगलवार को देखने मिली। स्कूल के छूटते ही सारा  ट्राफिक का दबाव रसल चौक पर उमड़ पड़ा।  जिसके चलते जबलपुर हॉस्पिटल चौथे पुल मार्ग से ज्योति टॉकीज तक वाहन रेंगते दिखाई दिए। आलम यह था कि स्कूलों के लगने और छूटने के समय चारों दिशाओं जैसे शास्त्री पुल, पुराने बस स्टैंड, तीसरे पुल और चौथे पुल की ओर से भारी ट्रैफिक का दबाव रसल चौक पर आकर मिलता है। जिसके कारण पुराने प्लान  से बनी यह सडक़ ट्रैफिक का भारी दबाव झेल पाने  में नाकाम साबित हो रही है।

हफ्ते के  सातों दिन एक सी स्थिति

शहर के रसल चौक नौद्रा ब्रिज और चौथे पुल जैसे इलाकों का हफ्ते के सातों दिन एक सी ट्रैफिक की स्थिति बनी रहती है। बड़ी संख्या में यहां से गुजरने वाले लोगों की माने तो रोज सुबह या शाम उन्हें जाम में फंसकर अपना कीमती वक्त गंवाना पड़ता है। पता करने पर यह भी बात सामने आई की जाम लगने की मुख्य वजह बेतरतीब तरीक़े से  खड़े दो और चार पहिया वाहन एवं पुराने बनी सडक़ों के किनारे जमे  अतिक्रमणक़ारी। इन प्रमुख सडक़ों पर इस कदर वाहनों का दबाव रहता है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पल भर में ही इन मार्गों पर वाहनों की लंबी कतार लग जाती है जिसको क्लियर करने में यातायात पुलिस के भी पसीने छूट जाते हैं।

Next Post

एम पी ट्रांसको का पौधरोपण

Tue Jul 2 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email अभियान सब स्टेशनों और रहवासी कालोनियों पर हुआ वृहद पौधरोपण   जबलपुर। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के निर्देशानुसार और ऊर्जा विभाग की बिजली कंपनियों में पर्यावरण को सुरक्षित और स्वच्छ रखने के उद्देश्य से […]

You May Like