टिकट खिड़की पर रेड स्पॉट मिला, निगमायुक्त प्रबंधक पर हुए नाराज

गंगवाल बस स्टैंड का किया निरीक्षण, प्याउ का पानी पीकर चेक किया
गंदगी मिलने पर बस ऑपरेटर और 3 दुकानदार पर चालानी कार्रवाई

इंदौर:नगर निगम आयुक्त ने सोमवार को निरीक्षण के दौरान गंगवाल बस स्टैंड स्थित सार्वजनिक प्याऊ पर पानी पीकर चेक किया. बस स्टैंड टिकट खिड़की पर रेड स्पॉट होने पर प्रबंधक पर नाराज हुए. बस स्टेशन परिसर एवं दुकानों के बाहर कचरा गंदगी फैलाने वाले 2 बस ऑपरेटर और 3 दुकानदार के विरुद्ध चालानी कार्रवाई की. कचरा एवं गंदगी पाए जाने पर झोन 2 और 12 के क्षेत्रीय दरोगा तथा सरवटे बस स्टैंड क्षेत्र के दरोगा का 5 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए.

निगमायुक्त शिवम वर्मा द्वारा आज प्रातः सफाई व्यवस्था का निरीक्षण द्रविड़ नगर से किया गया. निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त सिद्धार्थ जैन, अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा एवं अन्य उपस्थित थे. आयुक्त श्री वर्मा ने महू नाका पर हाजरी केंद्र पर जाकर कर्मचारियों का उपस्थिति रजिस्टर चैक किया. आयुक्त ने गंगवाल बस स्टैंड पर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण भी किया. इस दौरान उन्होंने बस स्टैंड स्थित सार्वजनिक पानी की प्याऊ पर पानी पीकर चेक किया.

बस स्टेण्ड टिकट खिड़की पर रेड स्पॉट होने पर प्रबंधक पर नाराजगी व्यक्त करते हुए, सफाई के निर्देश दिए. इसके साथ ही आयुक्त ने बस की सफाई कर कचरा बाहर फेंकने पर तथा दुकानदारों द्वारा गंदगी करने पर बस स्टैंड दरोगा को चालान बनाने के निर्देश दिए. इसके साथ ही दुकानदारों को अनिवार्य रूप से लिटर बिन रखने के भी निर्देश दिए गए.आयुक्त के निर्देशानुसार गंदगी मिलने पर झोन क्रमांक 15 सीएसआई द्वारा गंगवाल बस स्टैंड क्षेत्र में स्थित प्रिंस ट्रेवल्स पर रुपए 100, जयश्री महाकाल ट्रैवल्स पर रुपए 200, रजवाड़ी चाय स्टॉल पर रुपए 200, मेहंदीपुर बालाजी स्टॉल पर रूपए 100 एवं नवीन प्रजापत टी स्टॉल पर रुपए 100 की चलानी कार्रवाई की गई.

सुबह अनिवार्य रूप से निकलें टीपर वाहन
आयुक्त ने जोन नंबर 15 झोन क्षेत्र में स्थित डोर टू डोर कचरा संग्रहण वाहन और ओपन टीपर कार्य में संलग्न वाहन चालक एवं हेल्पर के संबंध में जानकारी ली. आयुक्त ने समस्त सीएसआई एवं वर्कशॉप प्रभारी को निर्देश दिए कि सुबह अनिवार्य रूप ओपन टिपर वाहन एवं डोर टू डोर कचरा संग्रहण वाहन प्रातः 7 बजे अपने प्रथम निर्धारित स्थान पर फील्ड में निकल जाएं. रात में ही वाहन की चेकिंग करना एवं अन्य आवश्यक कार्य पूर्ण करने के भी निर्देश दिए गए.

दरोगा का 5 दिन का वेतन काटा
इसके पश्चात आयुक्त श्री वर्मा द्वारा झोन क्रमांक 2 एवं झोन क्रमांक 12 की मच्छी बाजार रोड क्षेत्र का निरीक्षण किया गया यहां पर कचरा एवं गंदगी पाए जाने पर आयुक्त द्वारा झोन 2 एवं 12 के क्षेत्रीय दरोगा का 5-5 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए. इसके पश्चात आयुक्त द्वारा सरवटे बस स्टेण्ड क्षेत्र में भी कचरा एवं गंदगी पाए जाने पर सरवटे बस स्टेण्ड क्षेत्र के दरोगा का 5 दिन का वेतन काटने के लिए निर्देश दिए

Next Post

नए कानून लागू होते ही बदल गई आपराधिक धाराएं

Tue Jul 2 , 2024
घमापुर में दर्ज हुई पहली मारपीट की एफआईआर  ओमती में हत्या, पाटन में हत्या का प्रयास, घमापुर में मारपीट, बरेला, चरगवां में चोरी के मामले दर्ज जबलपुर: भारतीय दंड संहिता, आपराधिक प्रक्रिया संहिता और भारतीय साक्ष्य अधिनियम लागू हो गए है। आपराधिक कानून की धाराओं में परिवर्तन के बाद पहली […]

You May Like