मोदी सरकार के भ्रष्टाचार के कारण गिरी हवाई अड्डे की छत : ‘आप’

नयी दिल्ली, 28 जून (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नव निर्मित टर्मिनल-1 की छत गिरने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए शुक्रवार को कहा कि मोदी सरकार के भ्रष्टाचार का यह परिणाम है।

‘आप’ नेता जस्मीन शाह ने आज यहां कहा,“ दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के टर्मिनल-1 की छत गिरने की घटना बहुत दुखद है। देश की राजधानी दिल्ली को देखकर दुनिया के लोग भारत के प्रति अपनी अवधारणा बनाते हैं लेकिन दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की छत पहली बारिश में ही गिर गई। इस दुखद घटना में एक व्यक्ति की जान चली गई और आठ लोग घायल बताए जा रहे हैं।‘आप’की पूरी सहानुभूति और संवेदना इन सभी परिवारों के साथ है। यह कोई आम हादसा नहीं है, बल्कि हत्या है, क्योंकि यह वही टर्मिनल-1यह हिस्सा है जिसका उद्घाटन स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस वर्ष 10 मार्च को किया था। यह बहुत गंभीर बात है कि 15 मार्च को चुनाव की घोषणा होने वाली थी लेकिन टर्मिनल-1 की इमारत का निर्माण पूरा होने से पहले ही प्रधानमंत्री ने 10 मार्च को उसका उद्घाटन कर दिया।”

श्री शाह ने कहा,“ भाजपा चुनाव में अपना राजनीतिक फायदा उठाने के लिए अधूरी इमारतों का उद्घाटन कर देती है, भले ही इससे लोगों की जान जाए, लेकिन उसे कोई फर्क नहीं पड़ता है। यह कोई पहली घटना नहीं है। पिछले दो दिन में ऐसे दो नए टर्मिनल के टूटने की बड़ी घटनाएं हुई हैं। गुरुवार को नव निर्मित जबलपुर डोमेस्टिक एयरपोर्ट टर्मिनल की छत भी पहली बारिश में गिर गई। इस हादसे में भी कई लोग घायल हो गए। जबलपुर टर्मिनल का उद्घाटन भी 10 मार्च को श्री मोदी ने किया था। केंद्र सरकार को सभी मृतकों के परिवार को एक करोड़ और घायलों को 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देना चाहिए।”

उन्होंने कहा,“मोदी सरकार ने पूरे देश में ‘चंदा दो और धंधा लो’ की मुहिम चला रखी है। यही कारण है कि आज बड़े-बड़े घोटाले हो रहे हैं। किसी को भी बड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट दे दिया जा रहा है, उसकी कोई मॉनिटरिंग नहीं हो रही है।”

 

Next Post

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव छिन्दवाडा के अमरवाड़ा उपचुनाव में करेंगे प्रचार

Fri Jun 28 , 2024
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सिंगोडी व हर्रई में जनसभा को संबोधित करेंगे भोपाल, 28/06/2024। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 29 जून को छिंदवाडा के अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्री कमलेश शाह के समर्थन में सिंगोड़ी और हर्रई में जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव प्रातः 9.30 बजे […]

You May Like