चुनाव परिणाम में देरी को लेकर आयोग से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

नयी दिल्ली, 04 जून (वार्ता) कांग्रेस ने कहा है कि चुनाव अपडेट में देरी होने, हर आधा घंटा में राउंड वाइज अपडेट नहीं आने तथा सोनीपत में ईवीएम में खराबी आने संबंधी शिकायत को लेकर पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की और समस्या का तत्काल समाधान निकालने का आग्रह किया।

आयोग से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी तथा सलमान खुर्शीद ने निर्वाचन सदन के बाहर मौजूद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि गणना धीमी होने की जानकारी आयोग को दी गई तो आयोग ने उन्हें समझाया कि किस तरह से गिनती में देरी हो रही है, लेकिन वह प्रयास करेंगे कि आगे देरी नहीं हो।

उन्होंने कहा कि आयोग को बताया गया कि हर आधा घंटे में जो अपडेट आने चाहिए थे वह आयोग की वेबसाइट पर नहीं आ रही है और विधानसभा क्षेत्र वाइज अपडेट आने में देरी हो रही है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा, “चुनाव आयोग ने हमें बताया कि अपडेट होने में टाइम लगता है। जिस सेगमेंट से पहले गणना का अपडेट आता है, उसे पहले दिया जाता है। यह काम असेंबली सेगमेंट के हिसाब से होता है क्योंकि सारी असेंबली सेगमेंट्स का परिणाम एक साथ नहीं दिया जा सकता। जिस सेगमेंट की गणना बाद में होती है, उसके रिजल्ट बाद में दिये जाते हैं लेकिन अपडेट में अब देर नहीं होगी। आयोग के साथ बहुत सौहार्दपूर्ण बातचीत हुई है।”

इससे पहले कांग्रेस नेता जय राम रमेश ने चुनाव परिणाम में अपडेट का मुद्दा उठाते हुए कहा था, “चुनाव आयोग की वेबसाइट और विभिन्न चैनलों पर नतीजे उस गति से क्यों अपडेट नहीं किए जा रहे हैं। पिछले दो घंटों से प्रक्रिया इतनी धीमी क्यों है। गति धीमी करने के आदेश कहां से आए।”

इसके बाद कांग्रेस में सक्रियता बढ़ी और पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिलने गया। आयोग से बैठक के बाद श्री सिंघवी ने बताया कि आयोग के साथ बातचीत सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई और आयोग ने उन्हें देरी का कारण समझाया। आयोग को सोनीपत में दो विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग मशीन की गड़बड़ी को लेकर शिकायत की गई जिस पर आयोग ने कहा कि इस स्थिति में पर्ची का मिलान किया जाता है ताकि वोट की गिनती में कहीं कोई गड़बड़ी न हो।

Next Post

मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों पर भाजपा की बढ़त

Tue Jun 4 , 2024
भोपाल, 04 जून (वार्ता) लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय स्तर पर काफी नुकसान उठाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मध्यप्रदेश से उम्मीद के अनुरूप नतीजे देखने को मिल रहे हैं और पार्टी सभी 29 सीटों पर निर्णायक बढ़त बनाने में कामयाब रही है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार शाम पांच बजे […]

You May Like