घर के आंगन में मिला 21 नाग सांपो का डेरा


एक साथ इतने सांपो को देखकर सहम गए लोग

नवभारत बालाघाट
कटंगी मुख्यालय के करीब ग्राम उजाडबोपली स्थित सुनील डोंगरे शिक्षक के निवास के आंगन में मकान निर्माण कार्य के दौरान गुरुवार 27 जून को दीमक की बांबी की खुदाई के दौरान एक दो नहीं, बल्कि एक-एक करके 21 नाग सांपों के बच्चों और नागिन को सर्पमित्र द्वारा बाहर निकाला गया जिसे देखकर घरवालों के अलावा ग्रामिणजनों और काम कर रहे मजदूरों के होश उड़ गए. एक साथ इतनी मात्रा में नाग सांपों को इतनी मात्रा में देखकर लोगो को आश्चर्य हुआ । सुबह 11 बजे सर्पमित्र महिपाल द्वारा दीमक की बांबी की खुदाई करके इन नाग सापो का रेस्क्यू कर उन्हे सुरक्षित निकालकर सीताखोह स्थित जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया गया ।
सर्पमित्र महिपाल ने जानकारी देते हुए बताया
गुरुवार की सुबह 10 बजे ग्राम उजाडबोपली के सुनील डोंगरे शिक्षक द्वारा मुझे सूचना दी गई मैने घर के आंगन में स्थित दीमक की बांबी के आसपास खुदाई करके 21 सांपो के बच्चे एवं मादा नागिन को सकुशल पकड़कर उन्हें सुरक्षित सीताखोह के जंगल में छोड़ दिया गया इन नाग सांपो
की वजह से घर के करीब आंगनवाड़ी में आने जाने वाले बच्चो को नुकसान पहुंच सकता था इसलिए शिक्षक परिवार द्वारा इनको पकड़वाकर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया ।
शिक्षक सुनील डोंगरे के पुत्र संशुल ने जानकारी देते हुए बताया
बुधवार को मकान का कार्य करते समय मजदूरों को घर के आंगन के बाजू में दीमक की बांबी में साप होने का अंदेशा हुआ था जिसकी जानकारी मुझे मजदूरों द्वारा दी गई पापा की अनुपस्थित में मैने बहुत देर तक उस जगह पर निगरानी रखी तब मुझे भी साप होने का अंदेशा हुआ मैने पापा को तुरंत सूचना दी तब उन्होंने उसे सुरक्षित रखने और निगरानी रखने की बात कही घर के आसपास ग्रामिणजनों बच्चो को किसी तरह का नुकसान ना हो इसलिए गुरुवार की सुबह सर्पमित्र को बुलाकर सकुशल निकालकर उन्हे जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया ।

Next Post

कई अहम निर्णयों पर सहमति बनी,नगर में निर्माण कार्यो को गति मिलेगी।

Fri Jun 28 , 2024
तत्कालीन सीएमओ अशोक चौहान पर अभियोजन स्वीकृति पर भी सहमति बनी। पेटलावद। नगर परिषद पेटलावद की लम्बे इंतजार के बाद पीआईसी की बैठक संपन्न हुई। जिसमें एजेंडे अनुसार निर्णयों पर चर्चा कर उन्हें स्वीकृत किया गया। पीआईसी की बैठक में अध्यक्ष ललीता योगेश गामड,उपाध्यक्ष किरण संजय कहार,वार्ड क्र.09 के पार्षद […]

You May Like