लालकृष्ण आडवाणी को एम्स से मिली छुट्टी

नयी दिल्ली 27 जून (वार्ता) पूर्व उप प्रधानमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को गुरुवार को राजधानी के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से छुट्टी मिल गयी। उन्हें बुधवार देर रात तबीयत खराब होने पर एम्स में भर्ती किया गया था।

इससे पहले अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि भाजपा के दिग्गज नेता की हालत स्थिर है। श्री आडवाणी को आज जांच के बाद अपराह्न एक बजे अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी।

सूत्रों ने बताया कि श्री आडवाणी (96) के पेशाब में संक्रमण की शिकायत के बाद उन्हें कल शाम छह बजे जांच के लिये एम्स ले जाया गया और रात करीब 11 बजे उन्हें यूरोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया। सूत्रों ने कहा कि एम्स के डॉक्टर वयोवृद्ध नेता जराचिकित्सा विभाग के डॉक्टरों की निगरानी में थे। अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं और अपराह्न एक बजे घर वापस पहुंच गये।

श्री आडवाणी काफी समय से वृद्धावस्था संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं और सार्वजनिक कार्यक्रमों में उनका आना-जाना बंद हो गया है। आमतौर पर डॉक्टर उनकी घर पर ही जांच करते हैं, लेकिन कल रात उन्होंने पेशाब में संक्रमण की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें एम्स ले जाया गया।

उल्लेखनीय है कि केंद्र में तीसरी बार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित भाजपा के तमाम नेता उनसे आशीर्वाद लेने उनके आवास पर पहुंचे थे। उस समय उनका स्वास्थ्य ठीक था। श्री आडवाणी ने स्वतंत्र भारत की राजनीति को गहरे रूप से प्रभावित किया है, उन्होंने अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि मंदिर के निर्माण के लिए 90 के दशक में एतिहासिक रथ यात्रा निकाली थी। वह वाजपेयी के नेतृत्व वाली राजग सरकार में उप प्रधानमंत्री थे, और उनके पास गृह मंत्रालय का प्रभार था।

Next Post

अभ्यास का सफल परीक्षण

Thu Jun 27 , 2024
नयी दिल्ली, 27 जून (वार्ता) रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) ने उड़ीसा की चांदीपुर स्थित एकीकृत परीक्षण रेंज से हाई स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट ‘अभ्यास’ के लगातार छह और परीक्षण सफलतापूर्वक पूरे कर लिए हैं। इसके साथ ही अभ्यास के सिस्टम के दस परीक्षण सफल परीक्षण पूरे हो गए। […]

You May Like