बिडेन ने मोदी को आम चुनाव में जीत के लिए दी बधाई

वाशिंगटन, 06 जून (वार्ता) अमेरिका के राष्ट्रपति जोसेफ आर. बिडेन, जूनियर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टेलीफोन पर बात कर उन्हें और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को भारत के आम चुनाव में उनकी ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी है।

 

व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान के मुताबिक श्री बिडेन ने मानव इतिहास की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने के लिए भारत के लोगों की भी सराहना की, जिसमें लगभग 65 करोड़ लोगों ने मतदान किया।

 

बयान में कहा गया कि दोनों नेताओं ने अमेरिका-भारत व्यापक और वैश्विक रणनीतिक साझीदारी को गहरा करने और स्वतंत्र, खुले और समृद्ध भारत-प्रशांत क्षेत्र के अपने साझा दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया। दोनों नेताओं ने विश्वसनीय, रणनीतिक प्रौद्योगिकी साझेदारी सहित साझा अमेरिकी-भारत प्राथमिकताओं पर नयी सरकार को शामिल करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन की आगामी भारत यात्रा पर भी चर्चा की।

Next Post

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने जल स्रोतों के संरक्षण और पुनर्जीवन के लिए आरंभ जल गंगा संवर्धन अभियान के अंतर्गत भोपाल के छोटे तालाब की स्वच्छता के लिए श्रमदान किया।

Thu Jun 6 , 2024
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने जल स्रोतों के संरक्षण और पुनर्जीवन के लिए आरंभ जल गंगा संवर्धन अभियान के अंतर्गत भोपाल के छोटे तालाब की स्वच्छता के लिए श्रमदान किया। Total 0 Shares Facebook 0 Tweet 0 Mail 0 WhatsApp 0

You May Like