कहीं रिमझिम तो कहीं बूदांबांदी हुई

जबलपुर: सक्रिय मानसूनी प्रणालियों के असर से मौसम की रंगत बदली हुई है। बुधवार को मौसम ने एक दिन में अनेक रंग दिखाये। सुबह से सूर्यदेव ने दर्शन दे दिए थे। दिन चढ़ते ही सूरज के तेवर उग्र हो गए लेकिन बीच बीच में बादलों और सूरज के बीच आंख मिचौली का खेल चला।  गर्मी भी लोगों को बैचेन करती रही। शाम ढलते ही मौसम ने करवट ली और तेज हवाएं चलने लगी। जिसके बाद कुछ हिस्सों में रिमझिम बारिश हुई तो अधिकांश हिस्सों में गरज-चमक के साथ छिटपुट बूंदाबांदी हुई।
मौसम विभाग के मुताबिक मानसून प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में सक्रिय हो गया है।

वहीं अलग-अलग तीन मौसम प्रणालियां विकसित होकर मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। मध्य प्रदेश से लेकर गुजरात, राजस्थान तक ट्रफ लाइन और चक्रवातीय परिसंचरण सक्रिय है। इनके असर से  तेज हवा और गरज-चमक के साथ   वर्षा का अनुमान है। बुधवार को अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से 5 डिग्री अधिक रहा। वहीं न्यूनतम तापमान   26.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा। सुबह के वक्त आद्रता 72 और शाम को 49 प्रतिशत दर्ज की गई। दक्षिण-पूर्वी हवाएं 5 से 6 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चली।

Next Post

वीवो मोबाइल सर्विस सेंटर अनूपपुर से 05 मोबाइल बेग सहित चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Thu Jun 27 , 2024
अनूपपुर:पुलिस अधीक्षक अनूपपुर जितेन्द्र सिंह पवार ( भारतीय पुलिस सेवा ) के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनूपपुर इसरार मंसूरी एवं एसडीओपी अनूपपुर सुमित केरकेट्टा के मार्गदर्शन में कोतवाली अनूपपुर पुलिस द्वारा वीवो सर्विस सेंटर से बैग सहित पांच मोबाइल (कुल कीमती ₹60000 ) रुपए चोरी करने वाले आरोपी को […]

You May Like