मध्यप्रदेश में अनेक स्थानों पर गरज चमक की स्थिति के साथ हल्की वर्षा के आसार

भोपाल, 26 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित कई स्थानों पर कई दिनों से पड़ रही काफी उमस के बीच राज्य के दो दर्जन से अधिक स्थानों पर गरज चमक की स्थिति के साथ कहीं-कहीं हल्की वर्षा की संभावना है।

प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई स्थानों पर उमस ने हलकान किये हुए है। बीते चौबीस घंटों के दौरान राज्य के अनेक स्थानों पर गरज चमक की स्थिति के साथ ही तेज हवाएं चली, इसके साथ ही भोपाल, चंबल व रीवा संभागो में आने वाले कुछ स्थानों पर इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन, ग्वालियर संभागों में अनेक स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई।

भोपाल में स्थित मौसम विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिकों ने बताया कि मौसम के गतिविधियों के मद्देनजर प्रदेश के दो दर्जन से अधिक स्थानों पर कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। राजधानी भोपाल सहित विदिशा, रायसेन, सिहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलिराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगरमालवा, मंदसौर जिले में कहीं-कहीं व्रजपात के साथ हल्की वर्षा के आसार हैं।

इसी तरह नीचम, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, मैहर, पांढुर्णा जिले में भी हल्की वर्षा के आसार हैं। वैज्ञानिकों ने मौसम के मिजाज के मद्देनजर इन सभी स्थानों को अलर्ट के यलो जोन में रखा है।

राज्य की राजधानी भोपाल में सुबह से ही उमस ने हलाकान रखा, शाम के पहर आसमान में आंशिक रुप से बादल छाये रहे। संभावना है कि अगले चौबीस घंटों के दौरान गरज चमक की स्थिति के साथ हल्की वर्षा हो सकती है।

Next Post

जिले की कानून व्यवस्था पर कांग्रेस ने खड़े किए सवाल---

Wed Jun 26 , 2024
कानून व्यवस्था हुई बेलगाम :दिलीप मिश्रा सतना।जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दिलीप मिश्रा ने जिले की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं उन्होंने ने कहा है कि बीते दो महीने से आए दिन हत्या लूट चेन स्नेचिंग चोरी रंगदारी जैसे अपराध आम बात हो गए हैं लेकिन पुलिस इन […]

You May Like