नाबालिग भांजी को अगवा करने वाला मामा गिरफ्तार

डेढ़ माह बाद गुजरात से चढ़ा पुलिस के हत्थे, आज होगी न्यायालय में पेशी

 

शाजापुर, 20 मार्च. गुलाना चौकी अंतर्गत ग्राम कौशलपुर कोहडिय़ा में अपनी ही भांजी को अगवा करने वाले मामा को पुलिस ने डेढ़ महीने बाद गुजरात के राजकोट से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के कब्जे से नाबालिग भांजी को भी बरामद किया गया है. आज आरोपी को न्यायालय में पेश किया जाएगा.

प्राप्त जानकारी के अनुसार कौशलपुर कोहडिय़ा निवासी नाबालिग को उसी गांव में रहने वाला दिलीप पिता देवकरण मेवाड़ा अपने साथ बहला-फुसलाकर ले गया था. आरोपी नाबालिग लडक़ी का मामा बताया जा रहा है. इसकी शिकायत नाबालिग के परिजनों ने 7 फरवरी को सलसलाई पुलिस थाने में की थी. उसके बाद से ही पुलिस दोनों की तलाश कर रही थी. इसके लिए पुलिस ने अपने खूफिया तंत्र को सक्रिय किया. वहीं साइबर सेल की सहायता भी ली गई, जिसके माध्यम से पुलिस को पता चला कि आरोपी नाबालिग के साथ राजकोट (गुजरात) में एक पाइप कंपनी में काम कर रहा है और उसी कंपनी के मजदूर क्वार्टर में नाबालिग के साथ रह रहा है. इस पर पुलिस ने एक टीम का गठन किया और उसे राजकोट के लिए रवाना किया. जहां से पुलिस टीम ने आरोपी व नाबालिग को बरामद किया. पुलिस इन दोनों को लेकर मंगलवार रात यहां पहुंची. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है. वहीं पुलिस द्वारा नाबालिग के भी कथन लिए जा रहे हैं. इस कार्रवाई में सायबर सेल प्रभारी विकास तिवारी, राजेश दांगी की सराहनीय भूमिका रही.

 

आरोपी को आज न्यायालय में पेश करेगी पुलिस

 

गुलाना चौकी प्रभारी नरेंद्र कुशवाह ने बताया कि आरोपी की मोबाईल लोकेशन के आधार पर दोनों का पता लगाया गया. साइबर सेल की सहायता से बार-बार उसकी करंट लोकेशन का पता लगाया गया और उस तक पहुंचे. जहां से उसे लेकर यहां पहुंचे हैं. उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर नाबालिग को बरामद कर लिया है. आरोपी को गुरुवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा.

Next Post

उज्जैन के अधिवक्ता के साथ न्यायालय में जमानत देने आए अधेड़ की मौत

Wed Mar 20 , 2024
सुसनेर, 20 मार्च. बुधवार की दोपहर में सुसनेर न्यायालय परिसर में उस समय हडकंप मच गया. जब एक अधेड व्यक्ति की वट वृक्ष के नीचे सोते-सोते ही मृत्यु हो गई. न्यायालय के अधिवक्ताओं ने पुलिस को सूचना दी, उसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला की सोयत थाना […]

You May Like