नर्सिंग छात्रों के भविष्य के प्रति सरकार संवेदनशील : शुक्ल

भोपाल, 25 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि नर्सिंग छात्रों के भविष्य के प्रति सरकार संवेदनशील है।

श्री शुक्ल मंत्रालय वल्लभ भवन में नर्सिंग कोर्स में वर्ष 2019-20 से वर्ष 2022-23 के विद्यार्थियों की परीक्षाओं के संचालन कैलेंडर की वृहद् समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सरकार छात्रों के भविष्य के प्रति संवेदनशील है। उन्होंने निर्देश दिये कि छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए शीघ्र परीक्षाओं का आयोजन कर परिणाम जारी किए जायें। परीक्षाओं के आयोजन से बीएससी नर्सिंग, एमएससी, पीबीबीएससी वर्ष 2019-20 के लगभग 20 हज़ार छात्र, वर्ष 2020-21 के 30 हज़ार छात्र, वर्ष 2021-22 के 10 हज़ार छात्र और वर्ष 2022-23 के 10 हज़ार छात्र लाभान्वित होंगे। साथ ही जीएनएम, एएनएम कोर्स के वर्ष 2020-21 और 2021-22 के 25 हज़ार से अधिक छात्रों की मुख्य परीक्षाएँ अक्टूबर माह तक पूर्ण कर ली जाएगी, सप्लीमेंटरी परीक्षाओं का आयोजन जुलाई माह के अंत तक पूर्ण कर लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि उच्च न्यायालय के स्थगन आदेश से छूट मिलने के बाद श्री शुक्ल के निर्देशानुसार नर्सिंग के विभिन्न कोर्स के छात्रों की परीक्षाओं के संचालन का कैलेंडर तैयार किया गया है। कैलेंडर अनुसार सभी परीक्षाओं का संचालन अगस्त माह के अंत तक पूर्ण कर लिया जाएगा। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मो. सुलेमान, आयुक्त स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा तरुण पिथोड़े, एमपी नर्सिंग काउंसिल के प्रशासक, मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी के कुलगुरु, रजिस्ट्रार, परीक्षा नियंत्रक सहित विभागीय वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Next Post

इंदौर शहर के लिए पेयजन व विकास कार्यो के लिए राशि जारी

Tue Jun 25 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल, 25 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की मंशा अनुसार एवं नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के निर्देश पर इंदौर नगर को पेयजल प्रदाय और ठोस व अपशिष्ट प्रबंधन सहित अन्य विकास […]

You May Like