लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा आज, परीक्षा के लिए बनाये गये 12 केन्द्र

संभागीय प्रेक्षक ने परीक्षा केन्द्रों का किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं के संबंध में ली बैठक
नवभारत न्यूज
रीवा, 22 जून, रीवा जिले में लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा के लिए 12 केन्द्र बनाये गये हैं. यह परीक्षा आज 23 जून को आयोजित की जायेगी. प्रारंभिक परीक्षा के लिए नियुक्त संभागीय प्रेक्षक सेवानिवृत्त आईएस अधिकारी केएस गौतम ने रीवा जिले के 12 परीक्षा केन्द्रों तथा मऊगंज जिले के एक परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया. उन्होंने केन्द्राध्यक्षों की बैठक लेकर परीक्षा व्यवस्थाओं की समीक्षा की तथा प्रारंभिक परीक्षा के संबंध में लोक सेवा आयोग द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये.
उल्लेखनीय है कि परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक तथा दोपहर 2.15 बजे से शाम 4.15 बजे तक होगी. परीक्षार्थी परीक्षा कक्ष में चेहरा ढककर तथा मोजे-जूते पहनकर प्रवेश नहीं कर सकेंगे. परीक्षार्थी अपने साथ पेंसिल, रबर, व्हाइटनर, घड़ी, हाथ में पहनने वाले बैंड, बेल्ट, धूप में पहनने वाले चश्मा तथा बालों को बांधने वाले क्लचर का भी उपयोग नहीं कर सकेंगे. लोक सेवा आयोग द्वारा प्रवेश पत्र में दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हों. परीक्षा केन्द्र में मोबाइल, फोन, पेजर, डिजिटल डायरी, कैलकुलेटर, घड़ी, कम्पास, ग्राफ पेपर, स्केल तथा किसी भी प्रकार का पेपर नहीं ले जा सकेंगे. परीक्षा केन्द्र के बाहर मोबाइल फोन जमा करने की व्यवस्था की गई है.

मऊगंज जिले में एक केन्द्र में होगी परीक्षा

मऊगंज जिले में एक परीक्षा केन्द्र में 23 जून को मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गयी है. जिले के शहीद केदारनाथ महाविद्यालय में परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक तथा दोपहर 2.15 बजे से शाम 4.15 बजे तक होगी. परीक्षार्थी परीक्षा कक्ष में चेहरा ढककर तथा मोजे-जूते पहनकर प्रवेश नहीं कर सकेंगे. परीक्षार्थी अपने साथ पेंसिल, रबर, व्हाइटनर, घड़ी, हाथ में पहनने वाले बैंड, बेल्ट, धूप में पहनने वाले चश्मा तथा बालों को बांधने वाले क्लचर का भी उपयोग नहीं कर सकेंगे. लोक सेवा आयोग द्वारा प्रवेश पत्र में दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हों. परीक्षा केन्द्र में मोबाइल, फोन, पेजर, डिजिटल डायरी, कैलकुलेटर, घड़ी, कम्पास, ग्राफ पेपर, स्केल तथा किसी भी प्रकार का पेपर नहीं ले जा सकेंगे. परीक्षा केन्द्र के बाहर मोबाइल फोन जमा करने की व्यवस्था की गई है.

Next Post

महिला व दो बच्चों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत

Sat Jun 22 , 2024
डिंडौरी। जिले के ग्राम चौरा दादर गांव में उस वक्त चीख-पुकार मच गई, जब खेत जा रही महिला व दो बच्चों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। हादसे की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए, जिन्होने शवों को पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल पहुंचाकर मर्ग […]

You May Like