अमेरिका ने रूसी राजनयिकों के कर छूट का विशेषाधिकार छीना

वाशिंगटन 22 जून (वार्ता) अमेरिका ने रूसी राजनयिकों से उनके कर छूट विशेषाधिकार छीन लिए हैं। अमेरिका में ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी है।
यह कर छूट विशेषाधिकार कार्ड विदेशी राजनयिकों को अमेरिका में दुकानों, रेस्तरां और अन्य इस तरह के प्रतिष्ठानों में किसी भी वस्तु काे खरीदने के बाद उसका भुगतान करते समय उन्हें बिक्री कर भुगतान नहीं करने की अनुमति देता हैं।
श्री एंटोनाेव ने कहा, “आज अमेरिका ने रूसी राजनयिकों, द्विपक्षीय संस्थानों के राजनयिकों पर चौंकाने वाला हमला किया। उन्होंने हमारे कर छूट विशेषाधिकार कार्ड छीन लिये।
रूसी राजदूत ने द्वितीय विश्व युद्ध की वर्षगांठ समारोह के बाद कहा, “ये कार्ड किसी भी देश के राजनयिकों को विशेषाधिकार प्रदान करते हैं, जिससे उन्हें रहने और सामान खरीदने पर बिक्री कर नहीं चुकाने की अनुमति मिलती है। हममें से कोई भी ऐसा नहीं करने जा रहा है। हमारा खुद की सरकार है जिसे कर भुगतान करते हैं और हम अपने करों का भुगतान करेंगे।”
जांगिड़, उप्रेती

Next Post

किशोर पर पेरिस ओलंपिक के दौरान हमले की योजना बनाने का आरोप

Sat Jun 22 , 2024
पेरिस, 22 जून (वार्ता/स्पूतनिक) फ्रांस में एक किशोर पर आगामी ग्रीष्मकालीन ओलंपिक के दौरान हमलों की साजिश रचने का आरोप लगाया गया और उसे हिरासत में ले लिया गया। फ्रांसीसी प्रसारक बीएफएमटीवी ने शनिवार को एक न्यायिक स्रोत का हवाला देते हुए यह जानकारी दी।मीडिया ने कहा कि इले-डी-फ्रांस क्षेत्र […]

You May Like