अल साल्वाडोर, ग्वाटेमाला, होंडुरास में बारिश से मरने वालों की संख्या 30 हुई

सैन साल्वाडोर, 22 जून (वार्ता) तीन मध्य अमेरिकी देशों अल साल्वाडोर, ग्वाटेमाला और होंडुरास में मौसम में भारी बारिश से 30 लोगों की मौत हो गयी है।

अल साल्वाडोर के राष्ट्रीय नागरिक सुरक्षा प्रणाली के निदेशक लुइस अलोंसो अमाया ने स्थानीय मीडिया को बताया कि भारी बारिश के कारण 19 लोग मारे गए हैं, जिनमें दो नाबालिग भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि नाबालिगों को सैन साल्वाडोर की नगर पालिका के सोयापांगो जिले में स्थित एक घर में दफनाया गया था। भारी बारिश से हुए नुकसान पर साल्वाडोर के अधिकारियों की रिपोर्ट में अब तक 1,500 से अधिक घटनाएं, 706 पेड़ गिरे, 521 सड़कें बाधित हुईं और 2,582 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया।

आपदा न्यूनीकरण के लिए राष्ट्रीय समन्वयक के अनुसार ग्वाटेमाला में शुक्रवार सुबह नौ बजे तक बारिश के कारण कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई, पांच घायल हो गए और 376 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 239 सड़कें और 27 स्कूल प्रभावित हुए हैं। साथ ही 3,245 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं।

वहीं होंडुरास के जोखिम एवं आकस्मिकता प्रबंधन सचिवालय के अनुसार बारिश के कारण अब तक यहां एक मौत हुयी है और 6,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं, जिनमें से 945 को निकाला गया है। विशेषज्ञों के अनुसार, इस सप्ताह मध्य अमेरिका में लगातार बारिश इस क्षेत्र में कई कम दबाव प्रणालियों के प्रभाव के कारण है।

Next Post

धार मानवता को शर्मशार करता वीडियो हुआ वायरल हुआ

Sat Jun 22 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email   युवती की सरे राह मारपीट का वीडियो धार: जिले के टांडा थाना क्षेत्र की घटना दरअसल यह मामला टंडा थाना क्षेत्र के ग्राम कोदी का बताया जा रहा है जहा एक युवती को कई लोग पकड़कर […]

You May Like