भोपाल में मध्यप्रदेश बजट 2024-25 के लिए विषय शिक्षको से मांगे सुझाव 

भोपाल, 19 जून. उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने विभिन्न क्षेत्र के विषय शिक्षकों से मध्य प्रदेश बजट को बेहतर और जनोपयोगी बनाने बुधवार को विचार और वक्तव्य पर केंद्रित संवाद कार्यक्रम प्रशासन अकादमी भोपाल में आयोजित किया गया।

 

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि वित्त विभाग द्वारा कई नवाचार किए जा रहे हैं। हमने बजट को लेकर जनता से इस वर्ष भी सुझाव मांगे हैं। क्योंकि प्रदेश का बजट जनता का बजट है और जनता के द्वारा बजट बनाया जाना, हमारे लोकतंत्र की अवधारणा को मजबूत करता है। हमने परम्परा विकसित की है कि आम जनता, प्रतिष्ठित अर्थशास्त्रियों तथा विषय विशेषज्ञों की वैचारिक भागीदारी से मिले बहुमूल्य सुझावों के आधार पर प्रदेश के बजट को प्रगतिशील स्वरूप दिया जाए।

उन्होंने कहा कि यह निरन्तर तीसरा वर्ष है, जब हम पुनः आप सभी के बहुमूल्य सुझावों के आधार पर प्रदेश का बजट और अधिक विकसित, उन्नति, लोक कल्याणकारी व परिणामजनक बनाने का कार्य करेंगें।

पूर्व में हमने वेबसाईट, ई-मेल, दूरभाष व डाक जैसे सभी संचार माध्यमों का उपयोग करते हुए आम जनता से भी सुझाव प्राप्त किये थे। यह बताते हुए प्रसन्नता है कि इस प्रक्रिया में आमजनता तथा प्रदेश की विकास की तरह रखने वाले महानुभावों ने पर्याप्त उत्साह दिखाया। महत्वपूर्ण सुझावों के आधार पर हमारी सरकार ने चाइल्ड बजट लागू किया पूंजीगत वैभव वृद्धि की गयी, पेसा एक्ट को प्रभावी रूप से लागू किया तथा स्वास्थ्य क्षेत्र में समूचित बजट का प्रावधान रखा गया. साथ ही सेमीकंडक्टर कम्पनियों का प्रोत्साहन, गैर पारम्परिक ऊर्जा उत्पादन को प्रोत्साहन दिया गया, एमएसएमई सेक्टर पर विशेष ध्यान दिया गया तथा औद्योगिक विकास की नीतियों को सरल बनाने जैसे कार्य भी किये।

Next Post

ग्राम खामघाट के ग्रामीणों ने विधायक को सौंपा पत्र,विधायक ने भवन और मार्ग निर्माण को लेकर किया आश्वस्त।

Wed Jun 19 , 2024
पानसेमल :  ग्राम पंचायत पन्नाली के वनग्राम खामघाट के ग्रामीणों ने पानसेमल विधायक श्याम बर्डे के कार्यालय पर विधायक से भेंट कर उन्हे भवन निर्माण और मार्ग निर्माण शीघ्र कराने हेतु पत्र सौंपा है, विधायक श्याम बर्डे ने ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा की भवन निर्माण की स्वीकृति की […]

You May Like