इटली के तट पर नाव दुर्घटनाओं में 11 मरे, 60 लापता

रोम, 18 जून (वार्ता) इटली के तटों के पास सोमवार को दो नाव दुर्घटनाओं में कम से कम 11 प्रवासियों की मौत हो गई, जबकि 66 अन्य लापता हैं।

इटली के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

अधिकारियों ने बताया कि इटली के तटों के पास प्रवासियों की दो नौकाओं के दुर्घटनाग्रस्त होने के कुछ घंटों बाद सोमवार को देर रात तक भूमध्य सागर में इटली के तट रक्षक द्वारा राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया।

दक्षिणी इटली में कैलाब्रिया के तट से लगभग 120 मील (193 किमी) दूर संकट में एक लकड़ी की नाव की खोज के बाद क्षेत्र में एक व्यापारी जहाज ने एसओएस कॉल किया, जिसके बाद प्रारंभिक बचाव कार्य शुरू किया गया।

व्यापारी जहाज़ ने 12 लोगों को बचाया और इतालवी तट रक्षक जहाज़ के आने तक उनकी सहायता की।
तट रक्षक के अनुसार, गंभीर चिकित्सा स्थितियों के कारण एक महिला की जहाज़ से उतरने के तुरंत बाद मृत्यु हो गई।

तट रक्षक ने एक बयान में कहा, “नौका दुर्घटना के बाद लापता लोगों की तलाश जारी है।
” तट रक्षक ने बताया कि कि दो इतालवी गश्ती नौकाएँ और एक एटीआर42 विमान वर्तमान में तलाश अभियान में शामिल हैं, और जल्द ही चिकित्सा टीमों के साथ एक और गश्ती जहाज़ क्षेत्र में उनके साथ शामिल हो जाएगा।
सोमवार शाम तक कोई भी जीवित व्यक्ति नहीं मिला है।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट में चिकित्सा विभाग के सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि 66 लोगों के मारे जाने की आशंका है, जिनमें 26 नाबालिग भी शामिल हैं।

जीवित बचे लोगों के बयान के अनुसार, यह नाव पिछले सप्ताह तुर्की से रवाना हुई थी, जिसमें इराक, सीरिया, ईरान और अफगानिस्तान से प्रवासी और शरणार्थी सवार थे।

Next Post

राजधानी की सडक़ों पर कई जगह लगता है लंबा ट्रैफिक जाम

Tue Jun 18 , 2024
Total 0 Shares Facebook 0 Tweet 0 Mail 0 WhatsApp 0

You May Like