अवैध गौण खनिजों के विरूद्ध कार्रवाई करने में सिंगरौली प्रदेश में सबसे आगे

दो महीने में 21 प्रकरण दर्ज, साढ़े पैसठ लाख से ज्यादा हुई राजस्व वसूली

सिंगरौली: खनिज विभाग की टीम ने माह अप्रैल एवं मई में खनिजों के अवैध उत्खनन, परिवहन एवं भण्डारण के 91 प्रकरण दर्ज कर अर्थदण्ड राशि करीब 65 लाख 54 हजार से अधिक रकम राजस्व के रूप में वसूल किया है। उक्त कार्रवाई पूरे प्रदेश में सिंगरौली के सबसे ज्यादा है।जिला खनि अधिकारी एके राय ने बताया है कि आज दिन शुक्रवार को प्रदेश स्तर भोपाल में वीडियों कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से विभाग के प्रमुख सचिव एवं संचालक खनिज साधन विभाग द्वारा वित्तिय वर्ष 2024-25 माह अप्रैल एवं मई के खनिजों के अवैध उत्खनन, परिवहन एवं भण्डारण के दर्ज प्रकरण एवं राजस्व प्राप्ति की समीक्षा की गई।

जिसमें कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला, पुलिस अधीक्षक एवं खनि अधिकारी भी मौजूद थे। समीक्षा के दौरान सिंगरौली प्रदेश भर में उक्त कार्रवाईयोंं में टॉप पर है। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के निर्देश व जिला खनि अधिकारी के अथक प्रयास से सिंगरौली जिले में खनिजों के अवैध उत्खनन, परिवहन एवं भण्डारण के दौरान करीब 91 प्रकरण दर्ज है कर अर्थदण्ड की राशि 6541662 रूपये वसूल किया गया तथा खनिज राजस्व रायल्टी 552 करोड़ रूपये प्राप्त कर राज्य शासन के खनिज मद में जमा कराया जाकर पूरे प्रदेश के जिलों के श्रेणी में प्रथम स्थान हासिल किया है। खनि अधिकारी ने आगे बताया कि खनिजों के अवैध उत्खनन एवं परिवहन तथा भण्डारण के विरूद्ध निरंतर कार्रवाई जारी रहेगी। खनिज की टीम लगातार जिले का भ्रमण कर अवैध खदानों का निरीक्षण कर कार्रवाईयां कर रही है।

Next Post

45 डिग्री तापमान व लू से पीडि़त मरीजों की बढ़ी संख्या

Sat Jun 15 , 2024
जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेन्टर बैढऩ में ओपीडी में मरीजों की लगी लम्बी कतारें, पेट दर्द, उल्टी दस्त के सर्वाधिक मिल रहे मरीज सिंगरौली : जिले में इन दिनों सूर्यदेवता आसमान से आग की तरह गोले बरसा रहे हैं। लगातार बढ़ते तापमान एवं लू के प्रकोप से बच्चे एवं बुजुर्ग […]

You May Like