देवास में होगा मप्र इण्डस्ट्रियल कॉन्क्लेव

– लघु उद्योग भारती ने मंत्री को किया आमंत्रित

प्रशासनिक संवाददाता

भोपाल, 13 जून. सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री चेतन्य कुमार काश्यप से मंत्रालय में लघु उद्योग भारती, मप्र के अध्यक्ष राजेश मिश्रा और महामंत्री अरुण सोनी ने मुलाकात की. उन्होंने मंत्री काश्यप को 6 अगस्त को देवास में आयोजित मप्र इण्डस्ट्रियल कॉन्क्लेव का शुभारंभ करने का आमंत्रण दिया, जिसे मंत्री ने स्वीकार किया.

 

लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष राजेश मिश्रा ने बताया कि इस उद्यम समागम में देश के लगभग 3 हजार उद्यमी भाग ले रहे हैं. यह कॉन्क्लेव राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह-सरकार्यवाहक डॉ. कृष्ण गोपाल के मार्गदर्शन में होगा. एमएसएमई मंत्री काश्यप से लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष मिश्रा ने उद्योग अनुदान सहायता और डी.बी.टी. जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की. उन्होंने मंत्री श्री काश्यप से अनुरोध किया कि मप्र एमएसएमई विकास प्रोत्साहन नीति-2021 में संशोधन कर धान के अलावा चना, मक्का, मसूर, सोयाबीन, गेहूं एवं सरसों आदि से संबंधित खाद्य प्र-संस्करण उद्योगों को भी पूंजी अनुदान देने का अनुरोध किया. उन्होंने एमएसएमई पॉलिसी के तहत निवेश अनुदान प्रकरणों के निराकरण की समय-सीमा भी निर्धारित करने की मांग रखी. मंत्री काश्यप ने लघु उद्योग भारती की मांगों पर समुचित नियमानुसार कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

Next Post

कुवैत अग्निकांड में मारे गये 49 लोगों में से 42 भारतीय, विदेश राज्य मंत्री ने की घायलों से मुलाकात

Thu Jun 13 , 2024
कुवैत सिटी/नयी दिल्ली, 13 जून (वार्ता) कुवैत में अहमदी प्रांत के मंगाफ क्षेत्र में भारतीय श्रमिकों के आवास वाली छह मंजिला इमारत में लगी आग में मारे गये 49 लोगों में कम से कम 42 भारतीय हैं। विदेश राज्य मंत्री केवी सिंह ने गुरुवार को उन अस्पतालों में से एक […]

You May Like