पीएम श्री वायु सेवा शुरू, जबलपुर के लिए भरी पहली उड़ान

– सीएम ने किया शुभारंभ, टिकट काउंटर भी की शुरुआत

– सीएम ने दिए यात्रियों को दिए बोर्डिंग पास

प्रशासनिक संवाददाता

भोपाल,13 जून. प्रदेश की राजधानी से दूसरे शहरों को एयर कनेक्टिविटी देने के लिए पीएम श्री वायु सेवा शुक्रवार से शुरू हो गई. विमान ने पहली उड़ान जबलपुर के लिए भरी. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पीएम श्री वायु सेवा के संचालन का विधिवत शुभारंभ भोपाल एयरपोर्ट पर किया. इस दौरान उन्होंने योजना के तहत यात्रा करने वालों को बोर्डिंग पास दिए और यहां टिकट बुकिंग काउंटर का भी शुभारंभ किया.

इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि हमारे प्रधानमंत्री को समर्पित पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा से प्रदेश में पर्यटन के साथ-साथ उद्योग, व्यापार, शिक्षा और चिकित्सा क्षेत्र को भी लाभ होगा. प्रदेश में बढ़ रही एयर कनेक्टिविटी की सौगात सभी सेक्टरों को मिलेगी और प्रदेश के विकास को नये आयाम मिलेंगे.

 

15 को ग्वालियर और 16 को उज्जैन से होगी शुरू

 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा का 15 जून को ग्वालियर और फिर 16 जून को उज्जैन से शुभारंभ करेंगे. इस सेवा में प्रदेश के 8 शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली और खजुराहो को हवाई सेवा से जोड़ा जा रहा है.

 

देश का पहला हेलीकॉप्टर पायलट ट्रेंनिंग स्कूल खजुराहो में संचालित

 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री के सहयोग से देश का पहला हेलीकॉप्टर पायलट ट्रेंनिंग स्कूल खजुराहो में आरंभ किया गया है. राज्य सरकार का प्रयास होगा कि जहां-जहां हवाई पट्टियां हैं, वहां-वहां पायलट ट्रेंनिंग इंस्टीट्यूट, निकटवर्ती विश्वविद्यालय के माध्यम से डिग्री और डिप्लोमा जारी करें. इस पहल से प्रदेश में रोजगार परक शिक्षा को प्रोत्साहन मिलेगा और निवेश भी आकर्षित होगा. संपूर्ण विश्व के लोगों के लिए मध्य प्रदेश आकर्षण का केंद्र बन रहा है. वायु सेवा से संपूर्ण प्रदेश में आवागमन सरल होगा. ओंकारेश्वर और महाकालेश्वर दोनों ज्योतिर्लिंगों को वायु सेवा से जोडऩे का भी प्रयास किया जा रहा है. कोशिश है कि इंदौर अथवा भोपाल से कम समय में दोनों ज्योतिर्लिंगों के दर्शन हो सकें. ओरछा, सलकनपुर, कटनी व दतिया जैसे धार्मिक स्थलों को भी एयर कनेक्टिविटी से जोड़ा जाएगा.

 

ये बने पहले यात्री

 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने भोपाल से जबलपुर रीवा सिंगरौली के लिए प्रस्थान कर रहे विमान के यात्रियों सर्व धर्मेंद्र दुबे, दिव्यराज सिंह, कुलदीप, नदीम खान तथा मनोज श्रीवास्तव को बोर्डिंग पास प्रदान किया. उन्होंने विमान सेवा की यात्रा का लाभ लेने वाले इन प्रथम यात्रियों का पुष्पहारों से स्वागत किया तथा उन्हें प्रतीक चिन्ह भी भेंट किए. पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा का संचालन मप्र पर्यटन बोर्ड द्वारा पीपीपी के आधार पर मेसर्स जेट सर्व एविएशन प्राइवेट लिमिटेड (फ्लायओला) द्वारा किया जा रहा है. वायु सेवा की बूकिंग के लिए इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर के एयरपोर्ट पर बुकिंग काउंटर स्थापित किये जा चुके हैं.

Next Post

वीडी शर्मा ने किया निर्माणाधीन भाजपा कार्यालय का निरीक्षण 

Thu Jun 13 , 2024
प्रशासनिक संवाददाता भोपाल, 13 जून. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद वीडी शर्मा ने गुरूवार को निर्माणाधीन प्रदेश भाजपा कार्यालय का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी, प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी, प्रदेश कार्यालय मंत्री डॉ. राघवेन्द्र शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी […]

You May Like