कहीं गड्ढों में सडक़ तो कहीं फैला डामर

जबलपुर: शहर के विभिन्न इलाकों की सडक़ें खस्ताहाल हो चुकी हैं। स्थिति यह है कि जहॉं पर सडक़ों कि मरम्मत की गई है वहां भी नगर प्रशासन की खाना पूर्ति देखकर आमजन हैरान हैं। इसी कड़ी में रसल चौक से पुराने बस स्ट्रेड छोर,चौथा पुल छोर एवं नौद्ररा ब्रिज एण्ड पर विगत तीन-चार दिन पहले सडक़ की मरम्मत का कार्य किया गया था। इन सडक़ों पर डामर की परत बिछाकर उस पर रोलर चलाया गया था। परन्तु ठीक ढंग से कार्य ना किये जाने के कारण यह डामर गाडिय़ों के पहियों के संग उखड़ कर सडक़ पर फैल गया है। आलम यह है कि भारी ट्रैफिक की आवाजाही के चलते दो पहिया वाहन चालक इस  पर से फिसलकर गिर रहे है। इतना ही नहीं ठीक ढंग से डामर की पेस्टिंग ना किये जाने के कारण यह डामर वाहनों के पहिये से उछलकर आजू-बाजू वाहन चला रहे चालकों को भी चोटिल कर गाडिय़ों के पहिये भी पंचर कर रहा है।
इधर गड्ढों में है सडक़
बरसात ऋतु के  आगमन के पहले ही शहर की ज्यादातर सडक़े जर्जर हो गई है। इसका नमूना मदन महल रेलवे स्टेशन से लिंक रोड क ो जोडऩे वाले मार्ग पर देखने को मिला। इस सडक़ पर जगह-जगह गड्ढे  हो चले हैं। मानों इनकों देखकर इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि इस सडक़ पर गड्ढें नहीं बल्कि गड्ढों के बीच जरा सी सडक़ है। बहुत समय से टूटी पड़ी इस सडक़ पर प्रशासन की नजर नहीं पड़ रही है। जिसका खमियाजा आम जनता को चोटिल और वाहनों का नुकसान कराकर भुगतना पड़ रहा है।

Next Post

सावित्री ठाकुर को मंत्री बनाने के पीछे मोदी की दूर की सोच

Thu Jun 13 , 2024
मालवा- निमाड़ की डायरी संजय व्यास बगैर किसी राजनीतिक पृष्ठभूमि के स्वयं सेवी के रूप में अपना केरियर चुन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़ीं धार लोकसभा सीट से सांसद चुनी गईं सावित्री ठाकुर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी तीसरी पारी के मंत्री मंडल में काफी सोच समझकर स्थान […]

You May Like