रोड और रेल कनेक्टिविटी बेहतर होने से विकास के नए द्वारा खुलेंगे: डॉ.मिश्रा

नवनिर्वाचित सांसद ने की योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा

सीधी :नवनिर्वाचित सांसद डॉ.राजेश मिश्रा द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित परिचयात्मक बैठक में विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की गई। सांसद डॉ.मिश्रा द्वारा रीवा-सीधी-सिंगरौली रेलवे परियोजना, सीधी-सिंगरौली राष्ट्रीय राजमार्ग तथा सोन नदी जोगदहा में निर्माणाधीन पुल की विस्तृत समीक्षा की गई।
डॉ.मिश्रा ने कहा कि जिले के विकास के लिए उपरोक्त परियोजनाओं का समय से पूर्ण होना अत्यंत आवश्यक है। रोड और रेल कनेक्टिविटी बेहतर रहने से जिले के विकास के नए द्वारा खुलेंगे। सांसद ने कहा कि उक्त तीनों परियोजनाएं प्राथमिकता के केन्द्र में रहेंगी। सभी संबंधित विभाग आपसी समन्वय से योजनाओं को गति प्रदान करें। सांसद ने सीधी जिला मुख्यालय तक रेलवे लाइन का कार्य पूर्ण करने के लिए 15 महीने की समय-सीमा निर्धारित की है। इसी प्रकार सीधी-सिंगरौली राष्ट्रीय राजमार्ग में गोपद नदी में निर्माणाधीन पुल को 30 जून 2024 तक पूर्ण करने तथा सोन नदी जोगदहा में निर्माणाधीन पुल को इस वर्ष के अंत तक पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया गया।

सांसद ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि उपरोक्त योजनाओं के प्रगति की प्रत्येक 15 दिवस में समीक्षा की जाएगी। उक्त को दृष्टिगत रखते हुए रोडमैप बनाकर कार्यों में प्रगति लाएं। सांसद ने सतत विद्युत आपूर्ति तथा सभी बसाहटों में पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सांसद ने केन्द्र एवं राज्य शासन की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं की पहुंच प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक सहजता से सुनिश्चित करने के लिए कहा है। प्रत्येक पात्र व्यक्ति को पात्रतानुसार योजनाओं का लाभ मिले। जानकारी के अभाव में हितग्राहियों में किसी भी प्रकार का भटकाव नहीं हो। सांसद ने कहा कि उनके लिए जनता जनार्दन का हित ही सर्वोपरि है। कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने आश्वस्त किया है कि सभी विभाग आपसी समन्वय से योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित करते हुए अपेक्षित परिणाम देंगे। टाइम लाइन के अनुसार कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण किया जावेगा।

बैठक में इनकी रही उपस्थिति
बैठक में अपर कलेक्टर राजेश शाही, एसडीएम गोपद बनास नीलेश शर्मा, सिहावल प्रशांत त्रिपाठी, कुसमी एस.पी.मिश्रा, मझौली आर.पी.त्रिपाठी सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Post

पुलिस ने गुम मोबाईल ढूंढकर लौटाए

Thu Jun 13 , 2024
इंदौर: पुलिस ने शहर में गुम हुए 50 लाख के 265 मोबाईल ढूंढ कर आवेदकों के चेहरे की मुस्कान लौटाई. बुधवार को सुबह 11 बजे से फोनो का वितरण रानी सराय स्थित पुलिस कंट्रोल रूम में किया गया.अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) राजेश दंण्डोतिया ने आज शहर भर से गुम […]

You May Like