समय-सीमा में पूरी करें बिजली बिल सुधारने की प्रक्रिया को: तोमर

भोपाल, 12 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि त्रुटिपूर्ण बिजली बिल सुधारने की प्रक्रिया समय-सीमा में पूरी की जाये। बिजली उपभोक्ता को इधर-उधर भटकना नहीं पड़े।

श्री तोमर ने यह निर्देश मंत्रालय विभागीय योजनाओं की समीक्षा के दौरान दिये। उन्होंने कहा कि बिजली चोरी का प्रकरण दर्ज करने के बाद उसे नोटिस और सुनवाई का अवसर देना चाहिए। मेंटीनेंस की टीम बढ़ायी जाये और मेंटीनेंस की टीम बढ़ायी जाये और मेंटीनेंस नियमित रूप से करवायें जिससे ट्रिपिंग में कमी आये।

श्री तोमर ने कहा कि विद्युत वितरण केन्द्रवार विद्युत हानि की जानकारी लें। इसके बाद विद्युत हानि रोकने की सुनियोजित कार्य योजना बनायें। उन्होंने कहा कि प्राप्त बजट का पूरा उपयोग सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि जिन घरों में बंटवारा हो गया है, वहाँ नियमानुसार अलग-अलग बिजली के मीटर लगवायें। इसकी प्रक्रिया भी सरल करें। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से उपभोक्ताओं को अटल ज्योति योजना का लाभ मिल सकेगा।

अपर मुख्य सचिव ऊर्जा मनु श्रीवास्तव ने पीएम कृषक मित्र सूर्य योजना और पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

बैठक में सचिव ऊर्जा एवं एम. डी. मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी रघुराज राजेन्द्रन, एम.डी. ट्रांसको सुनील तिवारी, ओएसडी विजय गौर एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Next Post

अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकनपत्र दाखिले की प्रक्रिया 14 जून से

Wed Jun 12 , 2024
भोपाल, 12 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव संबंधी अधिसूचना शुक्रवार को जारी होने के साथ ही नामांकनपत्र दाखिले की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार 21 जून तक नामांकनपत्र दाखिल किए जा सकेंगे। इनकी जांच 24 जून को होगी। इसके बाद […]

You May Like