पीयूष गोयल ने वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय का कार्यभार संभाला

नयी दिल्ली, 11 जून (वार्ता) मु्ंबई उत्तर क्षेत्र से लोक सभा के लिए निर्वाचित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य पीयूष गोयल ने मंगलावार को यहां वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय का कार्यभार संभाला।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पिछली सरकार में भी इस मंत्रालय का कार्य भी उनके पास था। पिछली सरकार में वह कपड़ा और नागरिक आपूर्ति मंत्रालयों का भी काम देख रहे थे और राज्य सभा में सदन के नेता थे।

पेशे से सनदी लेखाकार श्री गोयल पहली बार लोक सभा के लिए निर्वाचित हुए हैं। वह केंद्र में बिजली और वित्त मंत्रालय का कार्यभार भी संभाल चुके हैं।

यहां वाणिज्य भवन में श्री गोयल के पदभार ग्रहण समारोह में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय में नए राज्य मंत्री जितिन प्रसाद, वाणिज्य विभाग के सचिव सुनील बर्थवाल और उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (डीपीआईआईटी) के सचिव राजेश कुमार सिंह सहित मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

श्री गोयल ने एक बार फिर केंद्र के मंत्री के रूप में देश की सेवा करने का अवसर प्रदान किए जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पिछले एक दशक में प्रधानमंत्री मोदी के मजबूत विकासोन्मुखी शासन ने पूरे देश में प्रगति के मार्ग को प्रशस्त किया है और इस नींव पर निर्माण कार्य जारी रखना आवश्यक है।

उन्होंने वाणिज्य एवं उद्योग के क्षेत्र में तेजी से प्रगति सुनिश्चित करने के लिए अमृत काल के दौरान लगन के साथ काम करने के महत्व पर जोर दिया।

 

Next Post

एच.डी. कुमारस्वामी ने इस्पात मंत्रालय का कार्यभार संभाला

Tue Jun 11 , 2024
नयी दिल्ली, 11 जून (वार्ता) श्री एच. डी. कुमारस्वामी ने मंगलवार को राजधानी में उद्योग भवन में भारी उद्योग मंत्री के अलावा केन्द्रीय इस्पात मंत्री का कार्यभार संभाला। इस्पात मंत्रालय में विभाग के सचिव नागेंद्र नाथ सिन्हा ने मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंत्री का स्वागत किया। इस अवसर […]

You May Like