मलावी के उपराष्ट्रपति को ले जा रहा विमान लापता , राष्ट्रपति ने मांगी अंतरराष्ट्रीय मदद

लिलोंग्वे, 11 जून (वार्ता) मलावी के राष्ट्रपति लाजर चकवेरा ने सोमवार सुबह उपराष्ट्रपति सौलोस चिलिमा वाले विमान के लापता होने के बाद खोज और बचाव प्रयासों में मदद के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील की है।

श्री चकवेरा ने सोमवार देर शाम टेलीविज़न पर राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि उन्होंने पड़ोसी देशों और अमेरिका, ब्रिटेन, नॉर्वे और इज़राइल सहित अन्य देशों से सहायता मांगी है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय विमान मिलने तक देश की सुरक्षा एजेंसियों को उच्च तकनीक खोज और बचाव तकनीक के साथ समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने बताया कि मलावी रक्षा बल का विमान उत्तरी मलावी में मज़ुज़ु हवाई अड्डे पर अपने गंतव्य पर उतरने में विफल रहा और स्थानीय समयानुसार सोमवार सुबह 10 बजे विमान के रडार से बाहर जाने से पहले पायलट को लिलोंग्वे में कामुज़ु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लौटने की सलाह दी गई थी।

राष्ट्रपति ने सभी मलावीवासियों से जहाज पर सवार लोगों और उनके परिवारों के जीवन के लिए प्रार्थना करने की अपील की है। उन्होंने रक्षा बल को ऑपरेशन जारी रहने तक जनता को चल रहे घटनाक्रम के बारे में सूचित किये जाने के निर्देश भी दिये हैं।

Next Post

सिंगापुर विमान दुर्घटना में घायल यात्रियों को मिलेगा सहायता राशि

Tue Jun 11 , 2024
सिंगापुर, 11 जून (वार्ता) सिंगापुर एयरलाइंस ने गत मई में लंदन से सिंगापुर जा रही उड़ान के लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त होने पर गंभीर रूप से घायल हुए यात्रियों को सहायता राशि देने की पेशकश की है। मीडिया रिपोर्ट में मंगलवार को बताया गया कि एयरलाइन ने फेसबुक पोस्ट में […]

You May Like