भारत और इंग्लैंड की डेफ टीम के बीच पहली बार होगी द्विपक्षीय टी-20 श्रृंखला

नयी दिल्ली 11 जून (वार्ता) भारत और इंग्लैंड की बधिर टीम के बीच 18 जून से पहली द्विपक्षीय टी-20 डेफ श्रृंखला खेली जायेगी।

इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निमंत्रण पर भारतीय बधिर टीम पहली बार इंग्लैंड के साथ सात मैचों की द्विपक्षीय टी-20 डेफ सीरीज खेलेगी। 18 जून से शुरु होने वाली श्रृंखला के मैच इंग्लैंड के द काउंटी ग्राउंड, डर्बी, किडरमिन्स्टर, नॉर्थम्पटनशायर, वारविकशायर और आखिरी मैच 27 जून को लीसेस्टरशायर में खेला जायेगा।

टूर्नामेंट के लिए मंगलवार को प्रेस क्लब में आयोजित एक समारोह में भारतीय टीम की जर्सी का अनावरण किया है।

इस अवसर दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग के सचिव राजेश अग्रवाल ने कहा, “दिव्यांग व्यक्तियों के सशक्तिकरण विभाग (डीईपीडब्ल्यूडी) की ओर से, मैं भारतीय बधिर क्रिकेट टीम का समर्थन करने के लिए रोमांचित हूं क्योंकि वे अपनी पहली शुरुआत इंग्लैंड के खिलाफ द्विपक्षीय टी-20 डेफ सीरीज से कर रहे। यह ऐतिहासिक आयोजन न केवल हमारे एथलीटों की असाधारण प्रतिभा को प्रदर्शित करता है बल्कि खेलों में समावेशिता के महत्व पर भी प्रकाश डालता है। कैप्टन वीरेंद्र सिंह के सक्षम नेतृत्व में, हमें विश्वास है कि टीम इंडिया उत्कृष्ट प्रदर्शन करेगी और हमारे देश को गौरवान्वित करेगी। मैं सफल श्रृंखला के लिए टीम को शुभकामनाएं देता हूं और इस आयोजन को संभव बनाने में सभी हितधारकों के प्रयासों की सराहना करता हूं।”

आईडीसीए के अध्यक्ष सुमित जैन ने कहा, “अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करना भारतीय बधिर क्रिकेट टीम के लिए सीखने का एक बड़ा अवसर है। इस तरह के मंच खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने, अपने कौशल को निखारने और मैदान पर सभी प्रकार की चुनौतियों का सामना करने के लिए आत्मविश्वास पैदा करने में मदद करते हैं। आईडीसीए और खिलाड़ी इंग्लैंड के साथ इस द्विपक्षीय टूर्नामेंट का इंतजार कर रहे हैं। मैं टीम को आगामी श्रृंखला के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

Next Post

टी-20 विश्वकप में गेंदबाज कर रहे मैचों का फैसला

Tue Jun 11 , 2024
नयी दिल्ली 11 जून (वार्ता) अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में हो रहे टी-20 विश्वकप में पिचों के मिजाज को देखते हुए इस बार अभी तक खेले गये लीग मैचों में बल्ले की जगह गेंद का जलवा दिख रहा है और गेंदबाज कर रहे मैचों का फैसला। अभी तक खेले […]

You May Like