एसोचैम ने श्री मोदी को दी बधाई

नयी दिल्ली 10 जून (वार्ता) उद्योग मंडल एसोचैम ने श्री नरेन्द्र मोदी के लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने की आज सराहना की और विश्वास व्यक्त किया कि उनके नेतृत्व में भारत अगले कई वर्षों तक समावेशी और सतत आर्थिक विकास के बल पर वैश्विक रैंकिंग में और अधिक मजबूत होगा।

 

एसोचैम के महासचिव दीपक सूद ने प्रधानमंत्री को अपने बधाई संदेश में कहा, “ आपके तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के साथ ही भारतीय उद्योग जगत को विश्वास है कि आपके नेतृत्व में देश नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा और दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के बीच विकास की सबसे तेज गति को बनाए रखेगा।”

 

उन्होंने कहा कि भारतीय उद्योग और वैश्विक निवेशक अर्थव्यवस्था से परे तेज और साहसिक सुधारों से आश्वस्त महसूस कर रहे हैं, जो व्यापक शासन, गुणवत्ता और जीवन को आसान बनाने और महत्वाकांक्षी युवा आबादी का लाभ उठाने पर जोर दे रहे हैं। उन्होंने कहा “ हम आपके संदेशों को सुनते आ रहे हैं, जिनमें भारत को विकास के अगले स्तर पर ले जाने के लिए साहसिक कदम उठाने का दृढ़ विश्वास है।”

 

एसोचैम के अध्यक्ष संजय नायर ने अपने बधाई संदेश में कहा, “ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के राष्ट्रीय संकल्प को फिर से जगाया है, जबकि हम पहले ही दुनिया की शीर्ष अर्थव्यवस्थाओं में पांचवें स्थान पर आ चुके हैं। उद्योग, व्यापार और वित्तीय बाजारों का पूरा पारिस्थितिकी तंत्र नई पारी की शुरुआत के साथ फिर से सक्रिय हो गया है।”

 

उन्होंने कहा कि एसोचैम के शीर्ष नेतृत्व ने राष्ट्र निर्माण के प्रयास में, 28 वर्ष की औसत आयु वाली युवा आबादी की आकांक्षाओं का लाभ उठाने, उद्योग-सरकार साझेदारी और नवाचार और प्रौद्योगिकी के साथ विकास के अगले चरण को आगे बढ़ाने के लिए, अतीत की तरह सरकार को पूर्ण समर्थन देने का दृढ़ संकल्प लिया। इसमें कहा गया कि विकास के माध्यम से मानव सशक्तिकरण पर आधारित विकास प्रतिमान के प्रति प्रधानमंत्री का समावेशी दृष्टिकोण भारतीय उद्योग को सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने पर मजबूर करेगा।

 

श्री नायर ने कहा, “हम नई सरकार के आगामी नियमित बजट का इंतजार कर रहे हैं, जो एनडीए सरकार की स्पष्ट नीतिगत दिशा-निर्देश और प्राथमिकताएं होंगी। एसोचैम जल्द ही बजट प्रस्तावों और विनिर्माण को बढ़ावा देने, उत्पादकता, निर्यात को बढ़ावा देने तथा बुनियादी ढांचे में सार्वजनिक और निजी निवेश को बनाए रखने के लिए आगे के रास्ते के संबंध में अपने सुझाव नए वित्त मंत्री को भेजेगा।”

 

Next Post

पीसीबी ने दिया 19 फरवरी से चैंपियंस ट्रॉफी कराने का प्रस्ताव

Tue Jun 11 , 2024
लाहौर 11 जून (वार्ता) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अगले वर्ष देश में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को 19 फरवरी से शुरू कराने का प्रस्ताव रखा है।   प्रस्ताव के तहत बोर्ड ने टूर्नामेंट का आयोजन 19 फरवरी से नौ मार्च के बीच कराची, रावलपिंडी और लाहौर में कराने का […]

You May Like