मोदी के आठ जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की संभावना

नयी दिल्ली 05 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को अठारहवीं लोकसभा के लिए हुए चुनाव में पूर्ण बहुमत मिलने पर नरेन्द्र मोदी के आठ जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की संभावना है।

 

सूत्रों के अनुसार श्री मोदी के साथ साथ उसी दिन केन्द्रीय मंत्रिमंडल के सदस्यों के भी शपथ लेने की संभावना है। इस बीच बुधवार को सुबह यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई जिसमें सत्रहवीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की गयी।

 

केन्द्रीय मंत्रिमंडल की अंतिम बैठक में श्री मोदी ने मंत्रियों के साथ लोकसभा चुनाव के परिणामों तथा राजग को बहुमत मिलने के बाद सरकार के गठन पर चर्चा की।

 

सत्रहवीं लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को समाप्त हो रहा है।

 

इस बीच राजग की आज शाम को यहां महत्वपूर्ण बैठक हो रही है और महत्वपूर्ण घटक दलों तेलुगु देशम पार्टी तथा जनता दल यू के नेता यहां पहुंच गये हैं। बैठक श्री मोदी की अध्यक्षता में होगी तथा इसमें एन चन्द्रबाबू नायडू तथा नीतीश कुमार सहित अन्य नेता शामिल होंगे।

Next Post

मोदी ने की धनखड़ से भेंट

Wed Jun 5 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली 05 जून (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी ने बुधवार को उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से शिष्टाचार भेंट की।   उप राष्ट्रपति सचिवालय ने यहां बताया कि श्री मोदी ने सुबह श्री धनखड़ से उनके आवास उप […]

You May Like