ओडिशा में भाजपा विस की 80 सीटों पर आगे, 24 साल बाद उलटफेर के आसार

भुवनेश्वर, 04 जून (वार्ता) ओडिशा विधानसभा के चुनाव की मतगणना के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 147 सीटों में से 80 सीटों पर बढ़त के साथ राज्य में उलटफेर करते हुए सरकार बनाने की ओर अग्रसर है।

मतगणना रुझानों के बारे में निर्वाचन आयोग के ताजा आंकड़ों के अनुसार सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) को 49 और कांग्रेस पार्टी को 15 सीटों पर बढ़त मिली हुयी है। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) का उम्मीदवार एक सीट पर आगे चल रहा है, जबकि दो सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने बढ़त बना रखी है।

राज्य के उत्तरी, उत्तर-पश्चिमी, मध्य और उत्तर-पूर्वी तटीय क्षत्रों में भाजपा मजबूत होकर उभरी है। पार्टी को आंध्र प्रदेश की सीमा से लगे क्षेत्रों में भी बढ़त मिली है।

पिछले 24 साल से राज्य में शासन का नेतृत्व कर रहे बीजद नेता एवं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक कांताभांजी सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के लक्ष्णम बाग से 1441 मतों से आगे चल रहे हैं, जबकि हिंजिली सीट पर वह अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के शिशिर कुमार मिश्रा से 3643 वोट से आगे चल रहे हैं।

राज्य में लोकसभा चुनाव की मतगणना में भी भाजपा ने 19 सीटों पर बढ़त बना रखी है, जबकि एक सीट पर बीजद और एक सीट पर कांग्रेस का उम्मीदवार आगे चल रहा है।

Next Post

नवभारत न्यूज दमोह लोकसभा चुनाव 2024 में 405761 वोट से भाजपा राहुल सिंह जी जीते।

Tue Jun 4 , 2024
Total 0 Shares Facebook 0 Tweet 0 Mail 0 WhatsApp 0

You May Like