दलाई लामा ने अरुणाचल के मुख्यमंत्री को विधानसभा चुनाव में सफलता के लिए बधाई दी

ईटानगर, 03 जून (वार्ता) तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने सोमवार को अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू को पत्र लिखकर राज्य विधान सभा चुनाव में उनकी पार्टी की सफलता के लिए बधाई दी।

अरुणाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने 19 अप्रैल को हुए विधानसभा चुनावों में भारी जीत के साथ सत्ता में वापस लौटी है। रविवार को घोषित हुए परिणामों में भगवा पार्टी ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 10 निर्विरोध सहित 46 सीटें प्राप्त की हैं।

तिब्बती आध्यात्मिक नेता ने खांडू को अपने बधाई पत्र में लिखा कि मैं राज्य विधानसभा चुनावों में आपकी पार्टी की जीत पर आपको बधाई देना चाहता हूं।

परम पावन दलाई लामा ने कहा कि “यह देखते हुए कि पिछले कुछ वर्षों में, अरुणाचल प्रदेश ने विकास और समृद्धि में जबरदस्त प्रगति की है, मुझे उम्मीद है कि आप उन लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए भी प्रयास करना जारी रखेंगे जिन्हें कम विशेषाधिकार प्राप्त हैं।”

परम पावन ने अरुणाचल प्रदेश के लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने में आने वाली चुनौतियों का सामना करने में खांडू की सफलता की कामना की।

परम पावन दलाई लामा से बधाई संदेश पाकर बहुत धन्य महसूस करते हुए, श्री खांडू ने एक्स पर लिखा: “परम पावन के प्रोत्साहन के गर्मजोशी भरे शब्द हमारे लिए बहुत मायने रखते हैं और हमें हमेशा अपने राज्य और यहां के लोगों की बेहतरी के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेंगे।”

Next Post

जहां भाजपा- कांग्रेस में सीधा मुकाबला, वहां किसकी होगी सबसे बड़ी जीत 

Mon Jun 3 , 2024
– विदिशा, होशंगाबाद, भोपाल संसदीय क्षेत्र में हो सकता है सबसे बड़ा जीत का अंतर कन्हैया लोधी भोपाल. प्रदेश में लोकसभा चुनाव के परिणाम मंगलवार को आएंगे, दोपहर तक रूझान और शाम तक परिणाम आने का सिलसिला शुरू हो जाएगा, दोपहर बाद तक देश और प्रदेश की चुनावी तस्वीर साफ […]

You May Like